Move to Jagran APP

Republic Day 2020: राष्ट्रपति भवन में 'एट होम' का समारोह, ब्राजील के प्रेसीडेंट बने मुख्य अतिथि

राष्ट्रपति भवन में गणतंत्र दिवस के अवसर पर एट होम का कार्यक्रम रखा गया है। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 07:22 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 07:49 PM (IST)
Republic Day 2020:  राष्ट्रपति भवन में 'एट होम' का समारोह, ब्राजील के प्रेसीडेंट बने मुख्य अतिथि
Republic Day 2020: राष्ट्रपति भवन में 'एट होम' का समारोह, ब्राजील के प्रेसीडेंट बने मुख्य अतिथि

नई दिल्ली, एएनआइ। देशभर में आज 71वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) धूमधाम से मनाया गया। दिल्ली के राजपथ की परेड ने देशवासियों को जोश और जज्बे से सराबोर कर दिया। वहीं, अब राष्ट्रपति भवन में गणतंत्र दिवस के अवसर पर 'एट होम' का कार्यक्रम रखा गया है। समारोह में ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए हैं। एट होम कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू और पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति का गर्मजोशी से स्वागत किया है। 

loksabha election banner

राजपथ की परेड में 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर दुश्मन को सैन्य पॉवर के पराक्रम का संदेश देने के साथ भारत की सॉफ्ट पावर की ताकत से दुनिया रूबरू हुई। 

रविवार को राजपथ पर मौजूद हजारों लोग भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, न्यू इंडिया की तरक्की और स्वावलंबी भारत की तस्वीर देखने को मिली। वहीं, दूसरी ओर अटारी-वाघा बोर्डर पर बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए भी लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। 

बता दें कि राष्ट्रपति भवन में 'एट होम' का समारोह साल में दो बार होता है 26 जनवरी और 15 अगस्त को। हर बार प्रधानमंत्री, कैबिनेट मंत्री, राजदूतों अन्य गणमान्य लोगों के अलावा पत्रकारों को भी बुलाया जाता है। इस बार भी समारोह में देश के कई अति महत्वपूर्ण हस्तियों को 'एट होम' में बुलाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.