तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। केरल में कोरोना संकट के बीच स्कूल खोले जाने की तैयारी को लेकर अभिभावकों में चिंता का माहौल है। केरल सरकार 1 नवंबर को फिर से स्कूल खोलने के लिए तैयार है। शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी ने रविवार को कहा कि राज्य में स्कूल खोले जाने को लेकर विभिन्न हितधारकों के परामर्श से एक संपूर्ण योजना तैयार की जा रही है। इसके बाद ही राज्य में शिक्षण संस्थानों को खोला जाएगा।

शिक्षा मंत्री ने मीडिया से कहा कि इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री के साथ चर्चा की गई और स्कूलों के अधिकारियों से तैयारियों के लिए अनुरोध किया गया है। स्कूल खोले जाने की पूरी योजना तैयार कर 15 अक्टूबर से पहले मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी।

स्वास्थ्य विशेषज्ञ जिला कलेक्टरों के साथ करेंगे चर्चा

मंत्री ने आगे बताया कि स्कूल खोले जाने को लेकर होने वाली परामर्श बैठकें राज्य और जिला स्तर पर होंगी और 7000 से अधिक छात्रों वाले स्कूलों में शिफ्ट सिस्टम लागू किया जाएगा। शिवनकुट्टी ने बताया कि स्वास्थ्य विशेषज्ञ जिला कलेक्टरों के साथ भी चर्चा करेंगे और छात्रों और अभिभावकों दोनों की चिंताओं को दूर करने की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि योजना में बच्चों के स्कूल पहुंचने पर मास्क, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी का प्रावधान शामिल होगा। साथ ही बच्चों को ले जाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वाहनों पर भी सरकार द्वारा खास नजर रखी जाएगी।

बता दें कि इससे पहले शनिवार को सीएमओ द्वारा आधिकारिक अधिसूचना में बताया गया था कि केरल 1 नवंबर से स्कूलों को फिर से खोलने के लिए तैयार है। कक्षा 1 से 7 और कक्षा 10 और 12 के लिए स्कूल आधारित कक्षाएं 1 नवंबर से शुरू होंगी। अन्य कक्षाएं 15 नवंबर से शुरू होंगी। सीएमओ के अनुसार यह समीक्षा समिति की बैठक में निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें: Weather Updates: देश के इन राज्यों में अभी और होगी बारिश, जानिए मौसम विभाग का ताजा अनुमान