नई दिल्ली, जेएनएन। कहते हैं शादी दो दिलों को जोड़ती है, दो परिवार एक दूसरे के हो जाते हैं। कहते हैं रिश्ते स्वर्ग में बनते हैं और जमीन पर उसे उतारने के लिए हम सभी एक माध्यम की तरह काम करते हैं। हर एक शादी अपने आप में खास होती है। लेकिन जिस शादी का जिक्र हम करने जा रहे हैं वो अपने आप में बेहद खास है और ऐसा क्यों न हो। देश के सबसे बड़े उद्योगपति अंबानी परिवार के हर एक पक्ष को जानने की उत्सुकता आम लोगों से लेकर खास लोगों को रहती है। भारत के सबसे बड़े रईस शख्स और रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी के वैवाहिक जिंदगी की शुरुआत होने जा रही है। सूत्रों से मिली पुख्ता जानकारी के आधार पर आकाश अंबानी और हीरा कारोबारी रसेल मेहता की छोटी बेटी श्लोका मेहता का रोका मार्च के अंत में मुंबई के ओबेरॉय होटल में होगा और शादी नवंबर या दिसंबर के महीने में होगी।

आकाश और श्लोका को उस वक्त एक साथ देखा गया था जब कर लो दुनिया मुट्ठी के स्लोगन से देश और दुनिया को जियो के जरिए मुकेश अंबानी तोहफा दे रहे थे। आकाश, मुकेश अंबानी के बड़े बेटे हैं जबकि ईशा और अनंत अंबानी जुड़वां भाई-बहन हैं। आकाश रिलायंस जियो के बोर्ड में शामिल हैं।

श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने के बाद साल 2009 में अमेरिका स्थित न्यूजर्सी के प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में आगे की पढ़ाई करने चली गई थीं।

उसके बाद उन्होंने द लंदन स्कूल ऑफ इक्नोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स किया। श्लोका 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर के साथ साथा कनेक्ट फॉर (Connect For) की को-फाउंडर भी हैं। आप को बता दें कि पिछले साल के अंत में एक मशहूर क्रिकेटर विराट कोहली और मशहूर अदाकारा अनुष्का शर्मा की विराट शादी दक्षिण अफ्रीका में संपन्न हुई थी। 

सितंबर 2016 में   रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की सालाना आम बैठक (एनुअल जनरल मीटिंग) में जूनियर अंबानी यानि आकाश और इशा अंबानी मुख्य केन्द्र में थे। एजीएम को संबोधित करते हुए आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपने तीन में से दो बच्चों पर नजर डालते हुए गर्व की अनुभूति कर रहे थे। उनके दोनों ही बच्चे न्यू टेलीकॉम वेंचर में निदेशक हैं।

उन्होंने कहा, "रिलायंस जियो के अधिकतर कर्मचारियों की औसत आयु 30 वर्ष के आसपास है। जियो युवाओं की तरफ से युवाओं के लिए बनाया गया है। आकाश और इशा दोनों ही 24 वर्ष के हैं और हमारे लीडर्स के हैंड रहे हैं। वे दोनों एक बड़े समूह को तीस वर्ष से भी कम आयु में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।"

मुकेश अंबानी की तरफ से ये बात कहते ही कैमरा भाई-बहन के ऊपर फोकस किया गया। तस्वीर में वे दोनों ही अपनी दादी कोकीलाबेन और छोटे भाई अनंत के बीच बैठ मुस्कुराते हुए दिख रहे थे और परिवार की इस तस्वीर को पूरा कर रही थीं उन दोनों की मां नीता अंबानी।

Posted By: Lalit Rai

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप