Move to Jagran APP

Howrah-New Delhi Poorva Express derailed: ये हो सकती है 12 डिब्‍बों के पटरी से उतरने की वजह

Howrah-New Delhi Poorva Express derailed हावड़-नई दिल्‍ली पूर्वा एक्‍सप्रेस के 12 डिब्‍बे कानपुर के पास रूमा गांव में पटरी से उतर गए।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 08:41 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 08:41 AM (IST)
Howrah-New Delhi Poorva Express derailed: ये हो सकती है 12 डिब्‍बों के पटरी से उतरने की वजह
Howrah-New Delhi Poorva Express derailed: ये हो सकती है 12 डिब्‍बों के पटरी से उतरने की वजह

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Howrah New Delhi Poorva Express हावड़-नई दिल्‍ली पूर्वा एक्‍सप्रेस के 12 डिब्‍बे कानपुर के पास रूमा गांव में पटरी से उतर गए। इस हादसे में कई यात्री घायल हुए हैं। हालांकि, इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है, लेकिन 12 डिब्‍बों का पटरी से उतरना बड़ी बात है। इतने बड़े हादसे के पीछे क्‍या वजह थी, इसकी जांच शुरू हो गई है। रेलवे की ओर से अभी तक इस हादसे की वजह को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है, लेकिन कपलिंग टूटना इसके पीछे की एक वजह बताई जा रही है।

loksabha election banner

बता दें कि हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस कानपुर पहुंचने ही वाली थी, लेकिन इससे पहले ही लगभग 15 किलोमीटर पहले रूमा के पास ट्रेन के 12 डब्बे पटरी से उतर गए। इनमें 10 सवारी डब्बे, एक पैंट्री कार और एक पॉवर कार शामिल हैं। इनमें चार डब्बे ट्रैक के पास पलट भी गए। कपलिंग टूटने की वजह से हादसे की आशंका जताई जा रही है। पैंट्री कार के कर्मचारी रायबरेली निवासी सतेंद्र कुमार ने बताया कि अचानक तेजी से झटका लगा। ऐसा लगा कि किसी ने तीन चार बार डिब्बे को पलट दिया हो। इसके बाद पटरी से डिब्बे अलग हो गए।

पूर्वा एक्‍सप्रसे के दुर्घाटनाग्रस्‍त होने से इस रूट पर चलने वाली कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। उत्‍तरी रेलवे को कहना है कि ये इस रूट पर बहुत काम करना है। सभी डिब्‍बों को उठाना है और उन्‍हें दूसरी जगह पहुंचना है। ऐसे में शाम 4 बजे तक ही इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही दुरुस्‍त हो पाएगी। इस रेल हादसे पर रेल मंत्रालय ने कहा है कि 900 यात्रियों के साथ रिलीफ ट्रेन कानपुर से रवाना हो गई है। तीन लोगों के घायल होने की सूचना दी मिली है, जिनमें से 2 लोगों को मामूली चोट आई है और वहीं एक को गंभीर चोट आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.