Move to Jagran APP

रेप पर जानें क्या कह रहे हैं राजनेता?

पांच साल की बच्ची के साथ हैवानियत का नंगा नाच खेला गया। दरिंदा गिरफ्तार हो चुका है। लेकिन लोगों का गुस्सा अब सड़कों पर भी उतर आया है। राजनीतिक हलकों में अब इस पर बयानबाजी का दौर चल पड़ा है। घटना से आहत प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि वे इस घटना से बहुत विचलित हुए हैं। उन्होंने कहा कि सभी को अपने अंदर झांकन

By Edited By: Published: Sat, 20 Apr 2013 11:32 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2013 03:06 PM (IST)
रेप पर जानें क्या कह रहे हैं राजनेता?

नई दिल्ली। पांच साल की बच्ची के साथ हैवानियत का नंगा नाच खेला गया। दरिंदा गिरफ्तार हो चुका है। लेकिन लोगों का गुस्सा अब सड़कों पर भी उतर आया है। राजनीतिक हलकों में अब इस पर बयानबाजी का दौर चल पड़ा है।

loksabha election banner

राष्ट्रपति ने दुख जताते हुए कहा है कि वह इस घटना से काफी आहत है। राष्ट्रपति ने बच्ची के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हुए कहा कि बच्ची का अच्छा इलाज होना चाहिए।

घटना से आहत प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि वे इस घटना से बहुत विचलित हुए हैं। उन्होंने कहा कि सभी को अपने अंदर झांकना चाहिए। इस बुराई को जड़ से उखाड़ने की जरूरत है। वहीं विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने भी इस मामले पर कहा, 'बच्ची के साथ जिस तरह का सुलूक किया गया, उसे सुनकर मैं बहुत हैरान हूं। प्रदर्शनकारी युवती को थप्पड़ मारने वाले पुलिस अधिकारी को अपनी वर्दी पर शर्म आनी चाहिए।'

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि कार्रवाई होनी चाहिए। केवल शब्दों का खेल नहीं होना चाहिए।

भाजपा नेत्री नजमा हेपतुल्ला ने कहा है कि गुनहगारों को मौके पर ही फांसी होनी चाहिए।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने कहा है कि पुलिस रिफॉर्म की जरूरत है। जबकि भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि नाबालिग से रेप करने वालों को फांसी की सजा हो। उधर लगातार बयानों के दौर में कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने दिल्ली सरकार का बचाव करते हुए कहा है कि ऐसे मामले में राजनीति करना ठीक नहीं है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि अब तक कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया गया। केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार पर बरसते हुए सिंह ने कहा कि दोनों ही सरकार रेप की घटनाओं पर लगाम कसने में नाकाम हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.