Move to Jagran APP

रमन सिंह ने गर्भवती महिलाओं को भोजन परोस शुरू की 'महतारी जतन योजना'

महिलाओं को कुपोषण से बचाने के लिए शुरू की गई योजना के तहत प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रों में ढाई लाख से अधिक गर्भवती माताओं को हफ्ते में छह दिन पौष्टिक भोजन मुफ्त दिया जाएगा।

By Atul GuptaEdited By: Published: Wed, 04 May 2016 02:06 AM (IST)Updated: Wed, 04 May 2016 02:16 AM (IST)
रमन सिंह ने गर्भवती महिलाओं को भोजन परोस शुरू की 'महतारी जतन योजना'

रायपुर, नई दुनिया ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में लोक सुराज अभियान के तहत मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कोरिया जिले के सलगंवाकला गांव में महतारी जतन योजना की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने गर्भवती महिलाओं को भोजन परोसा। महिलाओं को कुपोषण से बचाने के लिए शुरू की गई योजना के तहत प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रों में ढाई लाख से अधिक गर्भवती माताओं को हफ्ते में छह दिन पौष्टिक भोजन मुफ्त दिया जाएगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने लगभग 91 करोड़ रुपये की लागत के निर्माण और विकास कार्यों का भूमिपूजन और लगभग 17 करोड़ रुपये की लागत के कार्यों का लोकार्पण किया। इससे पहले हेलीपैड पर कांग्रेसियों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और रमन सिंह वापस जाओ के नारे लगाए। अभियान के दौरान मुख्यमंत्री ने बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में झारखण्ड राज्य से लगे ग्राम सबाग और कोरिया के ग्राम कुशहा में चौपाल लगाई। चौपाल में कृषि और जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री अमर अग्रवाल, विधायक श्याम बिहारी जायसवाल सहित कई जनप्रतिनिधि शामिल हुए।

सोनहत खुले में शौचमुक्त घोषित

मुख्यमंत्री ने सोनहत विकासखंड को खुले में शौच मुक्त विकासखंड घोषित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पानी बचाने के लिए दस एकड़ तक भूमि वाले किसानों की जमीन पर मनरेगा योजना के अंर्तगत छोटे तालाबों का निर्माण किया जाएगा।

भरतपुर रोशन होगा छग की बिजली से

कोरिया केभरतपुर क्षेत्र में करीब सौ गांवों को छत्तीसगढ़ से बिजली दी जाएगी। अभी इन गांवों को मध्य प्रदेश से बिजली मिल रही है। योजना पूरी होने पर कोरिया में शत-प्रतिशत बिजली पहुंच जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.