अयोध्या, जेएनएन। अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास ने कहा कि मंदिर का निर्माण विश्व का निर्माण है, मंदिर का निर्माण लोक जीवन का निर्माण है। मुझसे कई बार पूछा गया कि राम मंदिर का निर्माण कब होगा? मैंने कहा एक ओर मोदी और एक ओर योगी खड़े हैं। अब मंदिर नहीं बनेगा तो कब बनेगा। अब जल्द ही इसका निर्माण होगा। भक्तों की मनोकामना पूरी होगी। अब विलंब नहीं होना चाहिए। मैं प्रधानमंत्री जी से आग्रह करता हूं कि जल्द से जल्द मंदिर का निर्माण शुरू हो जाए। यह जनता की इच्छा है शीघ्र अति शीघ्र मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाना चाहिए। हम अपनी आंखों से दिव्य और भव्य मंदिर को देख सकें यही सभी की अभिलाषा है। 

इस दौरान नृत्य गोपाल दास ने यह भी कहा कि यह बड़ा सुहावना समय है और करोड़ों हिंदू राम भक्तों की इच्छा है कि जल्द से जल्द जहां रामलला विराजमान है, वहां दिव्य और भव्य मंदिर का निर्माण होना चाहिए। इसलिए तन, मन, धन अर्पण करने के लिए सभी तैयार हैं। मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाए। मंदिर का निर्माण होगा और समस्त भक्तों की कामनाओं की पूर्ति होगी। 

पीएम मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रखी

बता दें कि नृत्य गोपाल दास से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और  संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भाषण दिया।इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रखी। इस दौरान सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, और संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत अन्य लोग मौजूद रहे।  उन्होंने परिसर में पारिजात का पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। पीएम मोदी ने आधारशिला रखने से पहले  हनुमानगढ़ी मंदिर में भगवान हनुमान के पूजन और दर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंदिर की परिक्रमा भी की।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Bhumi Pujan: संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- संकल्प पूरा हुआ, सबके राम और सबमें राम

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस