Move to Jagran APP

राज्यसभा जाना इज्जत की बात, सरकार से नहीं मिला ऑफरः सलीम खान

फिल्म अभिनेता सलमान खान के पिता और मशहूर लेखक सलीम खान ने राज्यसभा जाने को लेकर अहम बयान दिया है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sat, 23 Apr 2016 04:08 PM (IST)Updated: Sat, 23 Apr 2016 05:48 PM (IST)
राज्यसभा जाना इज्जत की बात, सरकार से नहीं मिला ऑफरः सलीम खान

मुंबई। कहानीकार सलीम खान को राज्यसभा भेजे जाने की अटकलों के बीच खुलासा हुआ है कि मोदी सरकार ने इसके लिए उनसे संपर्क ही नहीं किया। www.naidunia.com से खास बातचीत में सलीम साहब ने माना कि राज्यसभा जाना उनके लिए इज्जत की बात है, लेकिन सरकार ने संपर्क नहीं किया, इसलिए इनकार करने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

prime article banner

दरअसल, मोदी सरकार ने शुक्रवार को संसद के उच्च सदन यानी राज्यसभा के विभिन्न क्षेत्रों की छह हस्तियों को मनोनीत किया। पहले खबर थी कि इनमें सलमान खान के पिता सलीम भी शामिल हैं। वहीं शनिवार सुबह कुछ चैनलों ने खबर चलाई कि सरकार ने तीन दिन पहले सलीम साहब से संपर्क साधा, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।

पढ़ें- राज्यसभा भेजे जा सकते हैं सिद्धू, सुब्रमण्यम स्वामी और सलीम

सलीम खान ने नईदुनिया को बताया, राज्यसभा जाना बड़ी बात है। वहां जाने और नहीं जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता, जब आपको बुलाया ही नहीं गया हो। मुझे आधिकारिक रूप से न कोई फोन आया, न कोई मिलने आया। संभावितों में भले ही नाम होगा, लेकिन सरकार ने मुझसे संपर्क नहीं किया।

हालांकि, अपनी उम्र को देखते हुए मुझे इसके बारे में सोचना पड़ता। उल्लेखनीय है कि कई सुपरहिट फिल्मों के पटकथा लिखने वाले सलीम खान 80 साल के हो चुके हैं।

80 वर्षीय सलीम खान प्रधानमंत्री मोदी के करीबी बताए जाते हैं। कई मौकों पर खान परिवार मोदी सरकार का समर्थन कर चुका है। यहां तक कि गुजरात दंगो से लेकर पुरस्कार वापसी तक सलीम खान ने मोदी का समर्थन किया है। फिलहाल भाजपा की ओर से भी कोई टिप्पणी नहीं आई है।

अपने मित्र जावेद अख्तर के साथ मिलकर सलीम खान ने शोले, हाथी मेरे साथी, दीवार, डॉन और त्रिशूल जैसी फिल्मों की पटकथा लिखी है।

पढ़ें- 'भारत माता की जय' के साथ सलीम खान भी ट्विटर से जुड़े, सलमान ने किया वेलकम

जिन लोगों का राज्यसभा के लिए मनोनयन किया गया है, उनमें भाजपा नेता सुब्रह्माण्यम स्वामी और नवजोत सिंह सिद्धू प्रमुख हैं। लेकिन मनोनीत होने वालों की सूची में सबसे दिलचस्प नाम अर्थशास्त्री नरेंद्र जाधव का है।

राज्यसभा में दलीय स्थिति, कुल सीटें 245

राजग 76
(भाजपा 47)
नामांकित 12
संप्रग 75
(कांग्रेस 65)
सपा 15
जदयू 13
तृणमूल 12
अन्नाद्रमुक 12
बसपा 10
माकपा 08
बीजेडी 07
डीएमके 04

साभार- नई दुनिया ( सुदीप मिश्रा)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.