Move to Jagran APP

आचार समिति की सिफारिश, राज्यसभा से निष्कासित किए जाएं माल्या

संसद की अाचार समिति ने राज्यसभा सांसद विजय माल्या को तुरंत निष्कासित करने की सिफारिश की है। समिति ने इसे तत्काल प्रभाव से लागू करने की मांग करते हुए मसौदा सभापति को भी सौंप दिया।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 03 May 2016 08:52 PM (IST)Updated: Wed, 04 May 2016 01:36 PM (IST)
आचार समिति की सिफारिश, राज्यसभा से निष्कासित किए जाएं माल्या

नई दिल्ली (एएनआइ)। संंसद की आचार समिति ने राज्यसभा के निर्दलीय सदस्य विजय माल्या की तुरंत निष्कासन की सिफारिश की है। समिति ने इसे तत्काल प्रभाव से लागू करने की मांग की हैै। इसके लिए समिति ने अपना मसौदा भी सभापति को सौंप दिया। समिति के सदस्यों ने इसका फैसला आम सहमति से लिया। अब मसौदे पर सभापति से मंजूरी मिलने के बाद विजय माल्या की संसद सदस्यता समाप्त हो जाएगी।

loksabha election banner

सदन में पेश की गई रिपोर्ट

निष्कासन के मसौदे को संसद में सौंपने के बाद आचार समिति के अध्यक्ष कर्ण सिंह ने कहा कि रिपोर्ट को सदन में पेश कर दिया गया है।

उनके मुताबिक पेश की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि विजय माल्या को राज्यसभा से निष्कासित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम यह संदेश देना चाहते हैं कि जब चीजें इस तरह से गलत होती हैं तो संसद खुद अपने सदस्य के खिलाफ भी कार्रवाई कर सकता है।

ये भी पढ़ेंः मुझे न्याय की उम्मीद नहीं, राज्यसभा की सदस्यता से देता हूं इस्तीफाः माल्या

सभापति ने खारिज किया था इस्तीफा

वहीं इससे पहले राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी ने प्रक्रियागत खामियों के चलते विजय माल्या का इस्तीफा खारिज कर दिया था। इस्तीफा पत्र पर उसके हस्ताक्षर भी वास्तविक से मेल नहीं खा रहे थे। माल्या ने सोमवार को सभापति को एक पत्र लिखकर अपना इस्तीफा भेजा था। पत्र के साथ उसने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी।

ये भी पढ़ेंः माल्या होंगे 15वें संसद सदस्य जिन्हें सदन से किया जाएगा निष्कासित

इससे पहले समिति के अध्यक्ष कर्ण सिंह ने बताया था कि समिति की रिपोर्ट सदन का संपत्ति है। इसके बारे में फिलहाल कुछ भी कहना संभव नहीं है, लेकिन समिति की बैठक में जो भी राय बनी, उस पर सभी सदस्यों की आम सहमति थी। हालांकि 25 अप्रैल को हुई समिति की बैठक के बाद कहा गया था कि माल्या को अब सदन का सदस्य नहीं रहना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः माल्या का भारत लौटने का इरादा नहीं, कहा-मजबूरन निर्वासित हूं

बता दें कि विजय माल्या बैंकों का 9,400 करोड़ रुपये का ऋण लेकर विदेश भागे हुए हैं। अदालती वारंट जारी होने के बावजूद उन्होंने भारत लौटने से साफ इन्कार कर दिया है।

विजय माल्या से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.