Move to Jagran APP

अंबेडकर के सहारे राजनाथ ने आमिर को दिखाया आईना

देश छोड़कर जाने के अपने बयानों के कारण आलोचना में घिरे सिने स्टार आमिर खान को पहला मौका मिलते ही सरकार ने भी कठघरे में खड़ा कर दिया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 07:01 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 07:34 PM (IST)
अंबेडकर के सहारे राजनाथ ने आमिर को दिखाया आईना

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। देश छोड़कर जाने के अपने बयानों के कारण आलोचना में घिरे सिने स्टार आमिर खान को पहला मौका मिलते ही सरकार ने भी कठघरे में खड़ा कर दिया। डॉ अंबेडकर पर चर्चा की शुरूआत करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने परोक्ष रूप से आमिर को जवाब दिया और कहा कि अंबेडकर को भी देश में अपमान झेलने पड़े थे लेकिन उन्होंने कभी विदेश जाकर बसने की बात नहीं की। तत्काल विपक्ष की ओर से प्रतिक्रिया भी हुई और थोड़ा शोर शराबा भी हुआ। कांग्रेस के नेता सदन तो पूरी बहस को आर्य और द्रविड़ तक ले जाने में जुट गए। लेकिन समय रहते इसे शांत कर दिया गया।

loksabha election banner

पढ़ेंः राजनाथ के बयान पर सोनिया का पलटवार, बोलीं- खतरे में संविधान

गौरतलब है कि दो दिन पहले आमिर तब विवादों में घिर गए थे जब उन्होंने कथित असहिष्णुता के माहौल पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा था कि उनकी पत्नी ने देश छोड़ने तक की बात की थी। उनके कुछ समर्थक जरूर थे लेकिन बड़ी संख्या में इसकी आलोचना हुई थी। यहां तक कि उस कंपनी पर भी असर दिखा था जिसका प्रचार आमिर कर रहे थे। खुद फिल्म जगत के ऋषि कपूर ने भी आमिर को सलाह दी थी कि घर में कुछ गड़बड़ी हो तो उसे ठीक करना हीरोइज्म है न कि भागना। ऐसे में गुरुवार को राजनाथ की टिप्पणी को सीधे तौर पर आमिर पर प्रतिक्रिया के रूप में देखा जा रहा है।

पढ़ेंः शीतकालीन सत्र: पीएम ने वाद-विवाद और संवाद को बताया संसद की आत्मा

राजनाथ ने कहा - 'डॉ अंबेडकर ने काफी अपमान और पक्षपात सहा लेकिन संविधान निर्माण में उन्होंने निष्पक्ष राय रखी। उन्होंने कभी नहीं जताया कि वह विदेश चले जाएंगे।' सत्तापक्ष की ओर से जमकर मेज थपथपाई गई तो कांग्रेस और वामदल की ओर से प्रतिक्रिया दिखी। संभवत: संदर्भ समझने में भूल कर गए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे द्रविड़ और आर्य की ओर मोड़ दिया और राजनाथ से कहा- आप बाहर से आए हैं, हम तो पांच हजार साल से यहीं हैं और हमला झेल रहे हैं। सत्तापक्ष की ओर से इस पर भी आपत्ति जताई गई। लेकिन सदन को सुचारू बनाए रखने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ने इसे नजरअंदाज कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.