पुणे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे के चुनाव बाद नरेंद्र मोदी को समर्थन देने की घोषणा पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि भाजपा का शिवसेना से गठबंधन अटूट है।

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे राजनाथ ने कहा, 'शिवसेना के साथ हमारी दोस्ती बहुत पुरानी है और यह भविष्य में भी जारी रहेगी। आजकल कई पार्टियां मोदी का नाम जप रही हैं। अरे भाई, आप बिन मांगे हमें अपना समर्थन क्यों दे रहे हैं? आप या तो राजग का हिस्सा हो जाओ या फिर भाजपा में अपना विलय कर लो।' बिना मनसे का नाम लिए राजनाथ ने कहा कि किसी को भी जनता को गुमराह करने की राजनीति नहीं करनी चाहिए। चुनाव बाद क्या पार्टी मनसे का समर्थन लेगी, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि राजग पूर्ण बहुमत हासिल करेगा।

मोदी के 'तानाशाही व्यवहार' के कारण गठबंधन के साथियों के छिटकने की आशंकाओं को उन्होंने दरकिनार कर दिया। राजनाथ ने कहा कि ऐसी स्थिति में 'सर्वसम्मत' समझौते वाला प्रधानमंत्री ढूंढने का कोई सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा, 'मोदी भाजपानीत राजग के पीएम पद के उम्मीदवार हैं। अगर हम सत्ता में आते हैं तो समझौते के रूप में उनकी जगह किसी अन्य सर्वसम्मत पीएम पद के उम्मीदवार को ढूंढने का कोई सवाल ही नहीं है।

पढ़ें : ठाकरे परिवार की फांस राजग के गले की हड्डी

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस