Move to Jagran APP

राजनाथ बोले-LAC पर भारत-चीन झड़प का पूरा सच बाहर आया तो प्रत्येक भारतीय का सीना गर्व से फूल जाएगा

रक्षा मंत्री ने कहा कि एलएसी पर हुई झड़प में जिस तरह से हमारी सेना ने साहस दिखाया और करिश्माई काम किया है अगर उसका पूरा सच सबके सामने आया तो हर भारतीय का सीना गर्व से फूल जाएगा।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 07:54 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 08:19 AM (IST)
राजनाथ बोले-LAC पर भारत-चीन झड़प का पूरा सच बाहर आया तो प्रत्येक भारतीय का सीना गर्व से फूल जाएगा
भारत-चीन झड़प पर बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह। (फोटो-एएनआइ)

पुणे, एएनआइ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का एलएसी पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुए टकराव को लेकर बयान सामने आया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि वे इस झड़प पर ज्यादा कुछ बता नहीं सकते। लेकिन एलएसी पर जिस तरह से हमारी सेना ने साहस दिखाया और करिश्माई काम किया है, अगर उसका पूरा सच सबके सामने आ गया तो हर भारतीय का सीना गर्व से फूल जाएगा। रक्षा मंत्री के अनुसार उस झड़प में भारतीय सैनिकों ने चीन को मुहतोड़ जवाब दिया था।

loksabha election banner

पीएम मोदी की तारीफ की

पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान राजनाथ ने पीएम मोदी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि ये पीएम मोदी ही थे जिनके चलते रूस-यूक्रेन संकट के दौरान भी भारतीय नागरिक आराम से घर लोट सके। उन्होंने कहा कि यह हमारे प्रधानमंत्री का करीशमा ही था कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भारतीय छात्रों के निकलने तक युद्धविराम कर दिया था।

राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के विचार पर भी कहा 'आजादी के इस अमृत काल में हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने एक संकल्प लिया है। वह संकल्प है ‘आत्मनिर्भरता’ का। आज भारत अपनी जरूरतों के लिए दूसरे देशों पर निर्भर नही रहना चाहता।'

कार्यक्रम के दौरान राजनाथ सिंह ने जरूरतमंद के मदद पर बल दिया 'जीवन में कभी अवसर मिले, तो किसी गरीब, किसान, मज़दूर या अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों की यथासंभव जरूर मदद करनी चाहिए ।'

डिस्कलेमर-खबर में पहले एलएसी की जगह एलओसी दे दिया गया था। जिसे अब सुधार दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.