Move to Jagran APP

गहलोत के बाद मंत्री कटारिया को स्वाइन फ्लू

राजस्थान में स्वाइन फ्लू का कहर बढ़ता जा रहा है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद राज्य के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया को भी स्वाइन फ्लू ने जकड़ लिया। उन्हें दो दिन से बुखार था, जांच के बाद स्वाइन फ्लू होने की जानकारी सामने आई। इसके अलावा पांच

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Tue, 03 Feb 2015 09:50 AM (IST)Updated: Tue, 03 Feb 2015 10:02 AM (IST)
गहलोत के बाद मंत्री कटारिया को स्वाइन फ्लू

जयपुर। राजस्थान में स्वाइन फ्लू का कहर बढ़ता जा रहा है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद राज्य के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया को भी स्वाइन फ्लू ने जकड़ लिया। उन्हें दो दिन से बुखार था, जांच के बाद स्वाइन फ्लू होने की जानकारी सामने आई। इसके अलावा पांच अन्य मरीजों में भी इस रोग के होने के लक्षण मिले हैं।

loksabha election banner

राजस्थान में अब तक 208 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, जबकि मृतकों की संख्या 54 पहुंच चुकी है। चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने सोमवार को अधिकारियों व चिकित्सकों के साथ बैठक कर घर-घर सर्वे का अभियान तेज करने का निर्देश दिया।

राज्य चिकित्सा विभाग के निदेशक बीआर मीणा ने बताया कि घरों में सर्वे करने और पॉजिटिव मरीज की दवाइयां देने के लिए टीमें बनाई गई हैं। साथ ही जयपुर के एसएमएस अस्पताल सहित अन्य प्रमुख अस्पतालों में अलग से वार्ड बनाने को कहा गया है। अशोक गहलोत के स्वास्थ्य की कामना को लेकर जयपुर में उनके समर्थकों ने हवन-पूजा कराई।

पढ़ें : राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत स्वाइन फ्लू से पीडि़त

पढ़ें : स्वाइन फ्लू का कहर जारी, राजस्थान में सबसे ज्यादा मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.