जयपुर, एएनआइ। राजस्थान सरकार ने स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह के परिवार के लिए एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। आठ दिसंबर को तमिलनाडु में हुई ​हेलिकाप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, पत्‍नी मधुल‍िका रावत और 11 अन्य लोगों की जान चली गई थी। दुर्घटना में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह अकेले जीवित बचे हैं और वर्तमान में इलाज के लिए बेंगलुरु के वायु सेना कमांड अस्पताल में भर्ती हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को ट्विटर पर इसकी घोषणा की।

गहलोत ने लिखा क‍ि राज्य सरकार ने राजस्थान के झुंझुनू के स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता देने का फैसला किया है, जो कुन्नूर (तमिलनाडु) में हेलिकाप्टर दुर्घटना में शहीद हुए थे। इस मुश्किल घड़ी में राज्य सरकार शहीदों के परिवार के साथ है।

तेरहवीं 17 को राजस्थान में

उनकी पत्नी यश्विनी सिंह के भाई मानेंद्र सिंह ने बताया कि राजस्थान के जिला झुंझनू के गांव गरदाना खुर्द में 17 दिसंबर को स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह की तेरहवीं होगी। नाते-रिश्तेदारों के साथ एयरफोर्स के भी कुछ अफसर शामिल होंगे।

कुलदीप और यश्विनी की 19 नवंबर 2019 को हुई थी शादी

बागपत जिले के गांव ढिकौली निवासी देवेंद्र सिंह ढाका सेना से रिटायर्ड हवलदार हैं। वह कंकरखेड़ा फाजलपुर की न्यू सैनिक विहार कालोनी में रहते हैं। उनकी बड़ी बेटी यश्विनी उर्फ खुशबू और बेटा मानेंद्र ढाका उर्फ खुशवेंद्र हैं। देवेंद्र सिंह ने यश्विनी की शादी 19 नवंबर 2019 को राजस्थान के जिला झुंझुनू के गांव घरसाना खुर्द निवासी कुलदीप सिंह से की थी।

Edited By: Arun Kumar Singh