नई दिल्ली (जेएनएन)। ट्रेनों की लेटलतीफी की शिकायतें दूर नहीं हो रही हैं। ऐसे में यात्रियों की समस्या हल करने के लिए अतिरिक्त लाइनें बिछाने की योजना बनाई जा रही है। कई रूटों पर काम भी चल रहा है। वहीं, दिल्ली-रेवाड़ी और दिल्ली-रोहतक रेल खंड पर पड़ने वाले स्टेशनों पर अतिरिक्त लूप लाइन बिछाने की योजना है।

दिल्ली रेल मंडल ने सर्वे का काम शुरू कर दिया है। इसके लिए रेल अधिकारियों की कमेटी बनाई गई है, जोकि दोनों रेल खंड पर पड़ने वाले स्टेशनों पर लूप लाइन बनाने की संभावना तलाश करेगी। लूप लाइन किसी रेलवे स्टेशन पर मेन लाइन को जोड़ती हुई लाइन होती है। जरूरत पड़ने पर ट्रेन को इस पर लाकर पीछे वाली ट्रेन को आगे लाया जा सकता है।

दिल्ली-रेवाड़ी और दिल्ली-रोहतक रेल खंड पर यात्रियों की शिकायत रहती है कि माल गाडि़यों की वजह से पैसेंजर ट्रेनें लेट हो जाती हैं। दरअसल लूप लाइन नहीं होने की वजह से मालगाड़ी को मेन लाइन पर ही रखना पड़ता है। यदि लूप लाइन बन जाए तो जरूरत के अनुसार मालगाड़ी को इस पर लाकर पैसेंजर ट्रेन को आगे निकाला जा सकता है। अधिकारियों का कहना है कि अगले एक दो दिनों में सर्वे का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद प्रस्ताव बनाकर काम शुरू किया जाएगा।

Posted By: Kishor Joshi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस