Move to Jagran APP

अब ट्रेन में भी देख सकेंगे मनचाहे सीरियल, ऑन डिमांड मिलेंगीं फिल्में

राजधानी, शताब्दी, दुरंतो और हमसफर ट्रेन जैसी प्रीमीयम ट्रेनों में अब फिल्म और सीरियल ऑन ड़िमांड देखने का मौका मिलेगा। रेलवे इसकी तैयारी में है।

By T empEdited By: Published: Sun, 14 May 2017 08:10 PM (IST)Updated: Sun, 14 May 2017 08:29 PM (IST)
अब ट्रेन में भी देख सकेंगे मनचाहे सीरियल, ऑन डिमांड मिलेंगीं फिल्में
अब ट्रेन में भी देख सकेंगे मनचाहे सीरियल, ऑन डिमांड मिलेंगीं फिल्में

नई दिल्ली, प्रेट्र : जल्द ही आप प्रमुख ट्रेनों में फिल्में और टीवी सीरियल देख सकेंगे। यानी आप यात्रा करते करते चाहें तो 'भाबीजी घर पर हैं' या शोले जैसी फिल्में देख सकेंगे। यात्रियों के लिए लैपटॉप, मोबाइल फोन और अन्य डिवाइस ऑन डिमांड यह सुविधा उपलब्ध कराने पर विचार कर रहा है। इसके लिए यात्रियों को अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

loksabha election banner

रेलवे गैर टैरिफ राजस्व में वृद्धि के प्रयास के तहत कंटेंट ऑन डिमांड परियोजना लागू करने जा रहा है। इसे राजधानी और शताब्दी जैसी ट्रेन से शुरू किया जाएगा और बाद में और ट्रेनों और स्टेशनों में इसका विस्तार किया जाएगा। रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यात्रा को आनंददायक बनाने के लिए ट्रेन में लोकप्रिय टीवी सीरियल, फिल्म और संगीत उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही इससे रेलवे की कमाई भी होगी। हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों के अलावा क्षेत्रीय फिल्म भी दिखाए जाएंगे। कई विदेशी सीरियल और कॉमेडी शो के अच्छे खासे दर्शकों के ध्यान में रखते हुए इन्हें भी कंटेंट ऑन डिमांड में शामिल किया जाएगा।

अधिकारी ने कहा कि पहले चरण में सभी राजधानी, शताब्दी, दुरंतो और हमसफर ट्रेन में यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। एक ट्रेन में यह सेवा उपलब्ध कराने में करीब 25 लाख रुपये का खर्च आएगा। कंटेंट ऑन डिमांड में ऑडियो पैकेज के तहत रेडियो सेवा भी ट्रेनों और स्टेशनों में होगी। यह सेवा मुफ्त में मिलेगी। रेलवे की शाखा रेलटेल इस परियोजना को लागू करेगी।

यह भी पढ़ेंः इस साल अक्टूबर से शुरू होगा सलमान, अक्षय और करण का संग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.