Move to Jagran APP

वास्को-डि-गामा-पटना एक्सप्रेस हादसा: पटरियों के प्रभारी वरिष्ठ अधिकारी निलंबित

पटना जा रही 12741 वास्को डि गामा एक्सप्रेस सुबह चार बजकर अठारह मिनट पर जैसे ही मानिकपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-2 से होकर गुजरी, इसके 13 डिब्बे पटरी से उतर गये थे।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 28 Nov 2017 01:04 PM (IST)Updated: Tue, 28 Nov 2017 01:04 PM (IST)
वास्को-डि-गामा-पटना एक्सप्रेस हादसा: पटरियों के प्रभारी वरिष्ठ अधिकारी निलंबित
वास्को-डि-गामा-पटना एक्सप्रेस हादसा: पटरियों के प्रभारी वरिष्ठ अधिकारी निलंबित

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। वास्को-डि-गामा-पटना एक्सप्रेस के 24 नवंबर को पटरी से उतरने की घटना के मामले में पटरियों के प्रभारी वरिष्ठ सेक्शन ऑफिसर को निलंबित कर दिया है। इस हादसे में 3 यात्रियों की मौत हो गई थी।

prime article banner

उत्तर प्रदेश के मानिकपुर रेलवे स्टेशन के पास वास्को-डि-गामा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन के तेरह डिब्बे पटरी से उतर गए थे। रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने बताया, 'वरिष्ठ सेक्शन ऑफिसर राजेश वर्मा, जो मानिकपुर के प्रभारी थे, को मामले की जांच होने तक निलंबित कर दिया गया है।' हालांकि उन्‍होंने कहा कि दुर्घटना के पीछे के असली कारण रेलवे सुरक्षा आयुक्त द्वारा जांच के बाद ही पता चलेगा। वैसे प्रारंभिक जांच में बताया गया था कि एक रेल ट्रैक के टूटने की वजह से ट्रेन पटरी से उतरी।

पटना जा रही 12741 वास्को डि गामा एक्सप्रेस सुबह चार बजकर अठारह मिनट पर जैसे ही मानिकपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-2 से होकर गुजरी, इसके 13 डिब्बे पटरी से उतर गये थे। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने दुर्घटना पर गहरा दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: इस ट्रैक पर आज से 17 दिसंबर तक रद रहेंगी पांच ट्रेनें, 12 ट्रेनों का रूट बदला, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.