राज्य ब्यूरो, मुंबई। लंबी छुट्टी पर चल रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी काम पर लौटने के बाद आठ मई को महाराष्ट्र की एक अदालत में पेश होंगे। इस बारे में कांग्रेस नेता के वकील ने हलफनामा दाखिल कर ठाणे की भिवंडी स्थित कोर्ट को आश्वस्त किया है। राहुल को भिवंडी (ठाणे) कोर्ट में मानहानि के मामले में हाजिर होने का आदेश दिया गया है। यह मामला आम चुनावों के दौरान राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस)के बारे में की गई उनकी आपत्तिजनक टिप्पणी से जुड़ा है।

राहुल के वकील ने सोमवार को अदालत को बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने व्यक्तिगत कारणों से संसद से भी अवकाश ले रखा है। इसलिए उन्हें अदालत में हाजिर होने से आठ मई तक छुट्टी दी जाए। इस दौरान वकील ने अदालत को भरोसा दिलाया कि राहुल मुकदमे की अगली तारीख आठ मई को जरूर हाजिर होंगे।

न्यायाधीश डीपी काले ने राहुल के वकील की मांग स्वीकार करते हुए उन्हें आठ मई या उससे पहले अदालत में हाजिर होने के निर्देश दिए। राहुल पर यह मुकदमा संघ के एक स्वयंसेवक राजेश कुंटे ने दायर किया। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल ने एक जनसभा में कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या आरएसएस ने कराई थी। राहुल ने इस मुकदमे को खत्म करने की गुहार मुंबई हाईकोर्ट में भी लगाई थी। लेकिन हाईकोर्ट ने उनकी यह अपील ठुकरा दी थी।

पढ़ेंः किसान रैली में हिस्सा लेंगे राहुल

Posted By: Sachin k

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।