Move to Jagran APP

रोजगार उपलब्ध कराने के मामले में सरकार रही पूरी तरह फेल, राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आज राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मोदी सरकार रोज़गार उपलब्ध करने में नाकामयाब रही है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Tue, 31 Jan 2017 01:51 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2017 02:07 PM (IST)
रोजगार उपलब्ध कराने के मामले में सरकार रही पूरी तरह फेल, राहुल गांधी
रोजगार उपलब्ध कराने के मामले में सरकार रही पूरी तरह फेल, राहुल गांधी

नई दिल्ली (जेएनएन)। राहुल गाँधी का सरकार पर वार कहा रोज़गार उपलब्ध करने में नाकामयाब रही मोदी सरकार। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद संसद परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के मामले में पूरी तरह से फेल रही।

loksabha election banner

मौजूदा दौर में देश के लिए यह एक बड़ा सवाल है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति के आज के अभिभाषण में केंद्र सरकारी की उपलब्धियों को गिनाया गया। जिसमें कहा गया कि सरकार की ओर से रोजगार बढ़ाने को लेकर 6000 करोड़ के बजट की बात कही गयी है।

यह भी पढ़ें: आतंकी अड्डे सर्जिकल स्ट्राइक में तबाह किए, नोटबंदी बड़ा फैसला: राष्ट्रपति

राहुल गांधी ने यह बयान पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर दिया है। वाजिब है कि एक माह के दरम्यान होने वाले विधानसभा राज्यों में युवा मतदाताओं की भारमार है। जिनके लिए नौकरी एक बड़ा मुद्दा हो सकता है। ऐसे में राहुल गांधी का यह काफी अहम हो जाता है।

केंद्र सरकार भी युवाओं पर खासा जोर दे रही है। इसकी एक झलक राष्ट्रपति के अभिभाषण में दिखी। जहां नोटबंदी,सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया गया। साथ ही देश भर में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत 50 अतंरराष्ट्रीय स्तर के स्किल डेवल्पमेंट सेंटर खोलने का वादा किया गया है। जिसके जरिये 20 लाख युवाओँ को फायदा पहुंचने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: आर्थिक सर्वेक्षण 2017: मौजूदा वित्त वर्ष में जीडीपी ग्रोथ रेट 7.1 फीसदी रहने का अनुमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.