Move to Jagran APP

नोटबंदी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, उद्योगपतियों की सरकार चला रहे हैं PM

आरएसएस द्वारा दर्ज किए गए एक आपराधिक मानहानि मामले में जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने भिवंडी कोर्ट से जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2016 08:18 AM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2016 01:51 PM (IST)
नोटबंदी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, उद्योगपतियों की सरकार चला रहे हैं PM

मुंबई,एएनआई। आरएसएस मानहानि मामले में भिवंडी की अदालत से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को राहत मिल गई। अदालत ने निजी मुचलके पर उन्हें जमानत दी। अदालत से राहत मिलने के बाद वो आरएसएस और नोटबंदी पर जमकर बरसे।

loksabha election banner

लोगों की दिक्कतों को जानने के लिए इस बार वो बकोला में एटीएम के बाहर लाइन में भी लगे।

राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना

जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने भिवंडी कोर्ट से जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी आपका सारा पैसा उन्हीं 15 उद्योगपतियों को देंगे, वो उन्ही लोगों की सरकार चला रहें हैं। मैं नाम नहीं लूंगा आप जानते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी के उद्योगपति मित्रों के खिलाफ कोई जांच या कार्रवाई नहीं की गई है।

नोटबंदी के फैसले पर साधा निशाना

नोट बंदी के फैसले पर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से लोग तकलीफ में हैं। लाइन में कोई हजारो करोडों वाला नहीं दिखाई दे रहा है।

'मेरी लड़ाई गुलामी की विचारधारा के खिलाफ '

उन्होंने कहा कि मैं आज बहुत खुश हूं कि मैं लड़ पा रहा हूं और इनके सामने खड़ा हूं। जिनसे मैं लड़ रहा हूं वो हिंदुस्तान को झुकाना चाहते हैं। देश को झुकाने वाली विचारधारा के खिलाफ लड़ रहा हूं। एक तरफ आजादी की विचारधारा है और एक तरफ गुलामी की विचारधारा है। मेरी लड़ाई गुलामी की विचारधारा के खिलाफ है।

एक स्थानीय पदाधिकारी ने दर्ज कराया था मुकदमा

आरएसएस के एक स्थानीय पदाधिकारी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इससे पहले मुंबई कांग्रेस प्रमुख संजय निरूपम ने बताया कि राहुल भिवंडी में अदालती कार्यवाही के समय उपस्थित रहेंगे।

पढ़ें- नोटबंदी पर राहुल ने फिर बोला हमला, कहा- एक व्यक्ति की सोच से गरीब परेशान

राहुल ने आरएसएस को बताया था महात्मा गांधी का हत्यारा

मुंबई के बाहरी इलाके में स्थित भिवंडी में 2014 में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने दावा किया था 'आरएसएस के व्यक्ति ने गांधी की हत्या की।' उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए मानहानि मामले में एक सितंबर को आरोपी के तौर पर मुकदमे का सामना करने का फैसला करते हुए सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वह अपने बयान के 'हर शब्द' पर कायम हैं।

पढ़ें- अब सरकार विरोधी तेवर व डैमेज कंट्रोल में जुटेगी कांग्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.