Move to Jagran APP

राहुल ने कांग्रेसियों से की अपील, आंध्र प्रदेश के बाढ़ और बारिश के इलाकों में हर संभव करें मदद

राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश में आई भीषण बाढ़ और भारी बारिश की वजह से मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है। उन्‍होंने कांग्रेसियों से अपील की है कि वहां जितना और जैसे संभव हो लोगों की मदद करें।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 11:39 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 11:39 AM (IST)
राहुल ने कांग्रेसियों से की अपील, आंध्र प्रदेश के बाढ़ और बारिश के इलाकों में हर संभव करें मदद
आंध्र प्रदेश की बाढ़ में मारे गए लोगों के प्रति राहुल ने प्रकट की अपनी संवेदना

नई दिल्‍ली (एएनआई)। कांग्रेस के सांसद और पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेसी नेताओं को कहा है कि वो बाढ़ और बारिश प्रभावित इलाकों में पीडि़तों की हर संभव मदद करें। आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की वजह से जान-माल का काफी नुकसान हुआ है। यहां के कड़पा और अनंतपुरामु जिले में एनडीआरएफ के सदस्‍यों समेत करीब 25 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 17 लोग लापता भी बताए जा रहे हैं।

loksabha election banner

यहां पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ स्‍थानीय एजेंसियों के साथ मिलकर राहतकार्य में जुटी हैं। शनिवार को यहां पर बारिश में कुछ कमी आई थी। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने हालात का जायजा लेने के लिए इलाके का हवाई सर्वे भी किया है। साथ ही उन्‍होंने कलेक्‍टर्स से स्थिति का ब्‍यौरा भी मांगा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी यहां पर हुए जान-माल के नुकसान पर चिंता जताई है। उन्‍होंने सीएम से भी बात कर हर संभव मदद का वादा किया है।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर जारी अपील में कहा है कि कांग्रेसी आंध्र के प्रभावित जिलों में जितनी संभव हो उतनी मदद करें। उन्‍होंने बाढ़ और बारिश में मारे गए लोगों के लिए अपनी संवेदना प्रकट करते हुए लिखा है कि 'मेरी संवेदनाएं उन लोगों के परिजनों के साथ हैं जिन्‍होंने इस आपदा में अपनी जान गंवाई है। अनंतपुरामु जिले की चित्रावती नदी बाढ़ की वजह से उफनी हुई है। यहां पर बाढ़ और बारिश की वजह से लोगों को कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ रही है। राहत के काम में विभिन्‍न एजेंसियों के अलावा भारतीय वायु सेना के हेलीकाप्‍टर भी जुटे हुए हैं। इनकी मदद से कई लोगों को अब तक बचाया जा चुका है।

बाढ़ और भारी बारिश की वजह से यहां पर आने वाली कई ट्रेनों को भी रद करना पड़ा है। पेन्‍नार नदी भी बाढ़ की वजह से उफन रही है। यहां का नेल्‍लोर जिला बाढ़ और बारिश से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। भारी बारिश की वजह से विजयवाड़ा मंडल का नेल्‍लोर-पादुगुपाडु खंड का रेलवे ट्रैक जलमग्‍न हो गया है।रविवार के लिए ही यहां की दस एक्‍सप्रेस ट्रैनों को रद करना पड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.