Move to Jagran APP

सोनिया का पवार को जवाब, मेरी वजह से नहीं टूटा गठबंधन

महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस के बीच पंद्रह साल का गठबंधन टूटने के बाद दोनों ही पार्टियों ने एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी भी शुरू कर दी है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने गठबंधन की टूट के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। इसपर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि मेरी या राहुल की वजह से महाराष्ट्र का गठबंधन नहीं टूटा।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 30 Sep 2014 12:24 PM (IST)Updated: Tue, 30 Sep 2014 06:47 PM (IST)
सोनिया का पवार को जवाब, मेरी वजह से नहीं टूटा गठबंधन

मुंबई। महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस के बीच पंद्रह साल का गठबंधन टूटने के बाद दोनों ही पार्टियों ने एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी भी शुरू कर दी है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने गठबंधन की टूट के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। इसपर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि मेरी या राहुल की वजह से महाराष्ट्र का गठबंधन नहीं टूटा।

loksabha election banner

इससे पहले, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के खत्म होने के लिए राहुल गांधी को दोषी मानते हुए राहुल गांधी और उनकी टीम पर एनसीपी पर हावी होने का आरोप भी लगाया। एक निजी चैनल पर प्रसारित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि वह जानते थे कि इस तरह का दिन उन्हें देखना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इसका नतीजा विधानसभा चुनाव में भुगतना होगा।

इस दौरान पवार महाराष्ट्र सरकार के मुखिया को भी कटघरे में खड़ा करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि एनसीपी को लेकर मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने अफवाह फैलाई। इस तरह से उन्होंने 1999 की हार का बदला लिया। कार्यक्रम में बोलते हुए पवार ने माना कि अजीत पवार की सीएम पद की महत्वाकांक्षा कोई गलत नहीं थी। आगामी विधानसभा चुनाव पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनकी किसी पार्टी से कोई दुश्मनी नहीं है। उनका एकमात्र लक्ष्य केवल एनसीपी को विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीट दिलाना है।

पवान का कहना था कि महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में माहौल बिल्कुल अलग है। लोकसभा चुनाव जैसा माहौल यहां अब नजर नहीं आता है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जो लोग गैर मराठी और महाराष्ट्र के बाहर के लोगों को लताड़ते हैं वह सही नहीं हैं। उन्होंने माना कि महाराष्ट्र के विकास के योगदान में सबसे ज्यादा भागीदारी गुजरातियों की है। पवार ने मोदी के अमेरिकी दौरे पर कहा कि वह पूरी दुनिया में भारत की मार्केटिंग कर रहे हैं।

पढ़ें: अजीत पवार भी महाराष्ट्र के सीएम बनने के लिए तैयार

महत्वपूर्ण मुद्दों पर मतभेद के कारण टूटा गठबंधन: पवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.