Move to Jagran APP

राहुल की पंचायतों को और अधिकार देने की वकालत

बड़गाम [जागरण न्यूज नेटवर्क]। पंचायतों को अधिकार दिए जाने के मुद्दे पर जम्मू में विरोध झेलने के अगले ही दिन गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में निकायों को और अधिकार दिए जाने की वकालत की। इस मौके पर कांग्रेस के साथ गठबंधन वाली सरकार के मुखिया उमर अब्दुल्ला ने कहा कि प्रदेश में पंचायतों को पर्याप्त अधिकार दिए

By Edited By: Published: Thu, 07 Nov 2013 08:19 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2013 08:37 PM (IST)
राहुल की पंचायतों को और अधिकार देने की वकालत

बड़गाम [जागरण न्यूज नेटवर्क]। पंचायतों को अधिकार दिए जाने के मुद्दे पर जम्मू में विरोध झेलने के अगले ही दिन गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में निकायों को और अधिकार दिए जाने की वकालत की। इस मौके पर कांग्रेस के साथ गठबंधन वाली सरकार के मुखिया उमर अब्दुल्ला ने कहा कि प्रदेश में पंचायतों को पर्याप्त अधिकार दिए गए हैं। जम्मू में जो कुछ हुआ वह दोनों पार्टियों के गठबंधन में गलतफहमी पैदा करने की साजिश थी, हंगामा करने वाला सरपंच विपक्षी पैंथर पार्टी से संबंधित था।

loksabha election banner

जनसभा में उमर ने कहा कि उन्हें यह सुनकर दुख पहुंचा कि प्रदेश में पंचायतों को ताकत देने के लिए कुछ नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 14 सरकारी विभागों को ग्राम पंचायतों के अधीन किया गया और उन्हें चलाने में पंच व सरपंच फैसले लेते हैं। कुछ शिकायतें आर्थिक अधिकार को लेकर हैं जिनका प्रदेश सरकार से सीधा मतलब है।

कार्यकर्ता रीढ़ की हड्डी : राहुलकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंत्रियों और विधायकों को आम कार्यर्ताओं की उपेक्षा से बाज आने की ताकीद करते हुए कहा कि वर्कर संगठन के लिए रीढ़ की हड्डी हैं। कार्यकर्ता की उपेक्षा करने वाले या आम लोगों से दूर रहने वाले नेताओं को टिकट बंटवारे के समय भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। राज्य का दो दिवसीय दौरा खत्म करने से पूर्व राहुल पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.