Move to Jagran APP

जाधव के परिवार के अपमान पर संसद में रोष

भारत सरकार पहले ही पाकिस्तान में जाधव के परिवार के साथ हुए व्यवहार को लेकर बेहद सख्त प्रतिक्रिया जता चुका है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Wed, 27 Dec 2017 09:21 PM (IST)Updated: Wed, 27 Dec 2017 09:21 PM (IST)
जाधव के परिवार के अपमान पर संसद में रोष
जाधव के परिवार के अपमान पर संसद में रोष

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ इस्लामाबाद में हुए व्यवहार को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद तल्ख आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच यह मुद्दा बुधवार को लोकसभा में भी काफी जोर शोर से उठाया गया। मुलाकात से पहले जाधव की मां और पत्नी के मंगलसूत्र, बिंदी व चूडि़यां उतारने के मुद्दे पर सांसदों ने पार्टी लाइन से उपर उठ कर पाकिस्तान के रवैये की कड़े शब्दों में निंदा की और सरकार से जवाब मांगा। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि वह गुरुवार को पूरे मामले पर बयान देंगी।

loksabha election banner

लोकसभा में गुरुवार को सुबह से ही कई मुद्दों पर माहौल गर्माया हुआ था। सांसदों की तरफ से हो रहे शोर शराबे के बीच शिव सेना के सांसद अरविंद सावंत ने इस मुद्दे को उठाया और कहा कि जिस तरह से जाधव की मां व पत्नी का अपमान हुआ है उस पर भारत को चुप नहीं बैठना चाहिए। इसके बाद कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, पाकिस्तान की तरफ से जो किया गया है हम उसकी हम भ‌र्त्सना करते हैं। तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने पाकिस्तान सरकार के इस रवैये को बेहद निंदनीय बताया। जबकि एआइएडीएमके के एम थम्बीदुरै ने कहा कि, मंगलसूत्र व बिंदी किसी भी हिंदू महिला के लिए बेहद सम्मान की चीज होती है। इसे उतरवाना आपत्तिजनक है और यह देश का अपमान है। इस दौरान सत्ता पक्ष के सासंदों ने पाकिस्तान हाय हाय के नारे भी लगाये।

सनद रहे कि भारत सरकार पहले ही पाकिस्तान में जाधव के परिवार के साथ हुए व्यवहार को लेकर बेहद सख्त प्रतिक्रिया जता चुका है। भारत ने इस पूरे मुलाकात को ही आंख में धूल झोंकने वाला करार दिया है। जाधव की मां और पत्नी से सुरक्षा के नाम पर बिंदी और मंगलसूत्र उतरवाने को भारत ने इनकी सांस्कृतिक व धार्मिक भावनाओं की अवहेलना माना है।

यह भी पढ़ेंः अगर मैं भारत आया तो इमरजेंसी छुट्टी पर मक्‍का चले जाएंगे कट्टर मुल्‍लाः ताहिदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.