भारत के 70वें गणतंत्र दिवस पर, भारत के प्रमुख रेडियो नेटवर्क रेडियो सिटी ने अपने नये कैम्‍पेन, ‘जल थल वायुकी घोषणा की है। उन्‍होंने भारतीय सशस्‍त्र बलों की विरासत और बहादुरी को सम्‍मानित करने के लिये यह कैम्‍पेन चलाया है। इस कैम्‍पेन के माध्‍यम ये रेडियो सिटी का लक्ष्‍य हमारे जवानों के अनगिनत बलिदानों के बारे में जानकारी देना है। जो हमारे देश की सीमाओं की रक्षा के लिये घातक स्थितियों में रहते हैं।

अपने इस अनूठी पहल, ‘आरजेस होंगे इंडियन आर्मी फोर्सेस के साथ #जल थल वायु से लाइव (#JalThalVayu Se LIVE)  में 25 और 26 जनवरी, 2019 को अपने परिवार और शुभचिंतकों से दूर दुर्गम इलाकों में काम कर रही सै‍न्‍य टुकड़ियों को शामिल किया जायेगा। रेडियो सिटी देशभक्ति गाने चलायेंगे और हमारे जवानों के लिये श्रोताओं की शुभकामनाएं प्रसारित करेंगे। यह जवानों के लिये गणतंत्र दिवस का खास तोहफा होगा। आरजे गिनी अपने मॉर्निंग शो सुनो ना दिल्‍लीमें नेवी बेस से लाइव होंगी, जबकि आरजे दिव्‍या और आरजे युवी आर्मी बेस को कवर करेंगे। वहीं ईवनिंग शो का प्रसारण आरजे आदी और आरजे मानव द्वारा एअर-फोर्स बेस से किया जायेगा।

इसी तरह का कैम्‍पेन अन्य राज्यों के रेडियो सिटी स्‍टेशनों में दोहराया जायेगा।

इस लॉन्‍च पर अपनी बात रखते हुए रेडियोसिटीकेचीफ क्रिएटिव ऑफिसर,कार्तिक कल्‍ला, ने कहा, ‘‘रेडियो सिटी का #जल थल वायु कैम्पेन हमारे सभी सैनिकों के लिये एक भेंट है और सशस्‍त्र बलों के लिये हमारे असीमित सपोर्ट को जाहिर करने का एक तरीका है। पिछले कुछ सालों में रेडियो समाज में सकारात्‍मक बदलाव लाने का माध्‍यम रहा है। रेडियो सिटी में हम लगातार नये तरह के कंटेंट देने में भरोसा करते हैं, जोकि लोगों के अनुरूप हो और उसमें शहर का सही निचोड़ शामिल हो। देशभक्ति की इस भावना के साथ ताल से ताल मिलाते हुए, हमने खासतौर पर इस कैम्‍पेन के लिये एक जिंगल तैयार किया है, जोकि ऑन एअर प्रसारित किया जायेगा। मैं सबको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देना चाहूंगा। ‘‘रग रग में दौड़े पेट्रोटिज्‍म़, रग रग में दौड़े रेडियो सिटी।’’   

 

इस कैम्‍पेन का नेतृत्‍व करने के बारे में अपनी बात रखते हुए, ‘सुनो ना दिल्‍लीकी वॉयस और  रेडियो सिटी की आरजे गिनी ने कहा, ‘’भारत की नागरिक होने के नाते, आर्मी, नेवी और एअर फोर्स को लेकर बहुत ही आकर्षण है । सम्‍मान के तौर पर यह हमारा छोटा-सा प्रयास है, हमने फैसला किया था कि हम अपने तीनों सैन्‍य दलों को भेंट देते हुए गणतंत्र दिवस मनायेंगे। रेडियो सिटी के जल थल वायुपहल के माध्‍यम से हम अपने सैनिकों के साहस, बलिदान और देशभक्ति की कहानियां को सुना और उन्‍हें प्रसारित करने के लिये बेहद उत्‍साहित हैं।

 

साथ ही उनके दूसरे पहलू को जानने के लिये कि ये तीनों सैन्‍य दल किस तरह से काम करते हैं, उनकी सामान्‍य दिनचर्या कैसी होती है, वे अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को किस तरह से संतुलित करते हैं, वे किस तरह का संगीत सुनते हैं, जैसी बातें जानने के लिये हम उत्‍साहित हैं। साथ ही अपने परिवार और करीबियों के प्रति उनके समर्पण को पहुंचाने और उन्‍हें अपने घर के करीब लाने के लिये भी बेहद खुश हैं। रेडियो के इतिहास में पहलरी बार, गणतंत्र दिवस पर आरजे सभी तीनों बेस पर मौजूद होंगे और यह हमें #जल थल वायुकैम्‍पेन में हिस्‍सा लेने के लिये बेहद खुशी देता है। यह गणतंत्र दिवस रेडियो सिटी के अंदाज में सही मायने में खास होने वाला है।‘’

इस खास मौके पर अरशद वारसी, मनोज वाजपेयी, जॉन अब्राहम, निखिल चिन्‍नप्‍पा, रैपर रफ्तार, बादशाह और भारतीय थल, जल और वायु सेना की प्रमुख हस्तियों ने सशस्‍त्र बलों और उनके परिवारवालों को अपनी आवाज में शुभकामना संदेश भेजा है। रेडियो सिटी के श्रोता इन सारी गतिवि‍धियों को 25 जनवरी और 26 जनवरी 2019 को लाइव सुन सकते हैं और अपना संदेश भी भेज सकते हैं।

रेडियो सिटी की फिलॉसफी रग रग में दौड़े सिटीसे सही मायने में तारतम्‍यता बिठाते हुए,जल थल वायुकैम्‍पेन भारत का 70वां गणतंत्र दिवस मनाने वाला है। ये हमारे बहादुर जवानों को सम्‍मान देते हुए, जिनके वह हकदार हैंइस गणतंत्र दिवस को मनायेंगे और रग रग में दौड़े वतनकी भावना को प्रस्‍तुत करेंगे। 

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप