जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस के लिए जरूरी जांच किट्स को देश के विभिन्न हिस्सों तक पहुंचाने के लिए कारगो विमान सेवाएं बदस्तूर चालू हैं, ताकि कोरोना जांच किट समय पर राज्यों को मुहैया कराई जा सके।

कोरोना जांच किट समय पर राज्यों को मुहैया कराई जा रही हैं

पुरी ने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट के जरिए ये जानकारी साझा की है। इसमें उन्होंने इसका ब्यौरा भी दिया है। पुरी के मुताबिक शुक्रवार सुबह की सबसे पहली उड़ान के जरिए इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च आइसीएमआर द्वारा अनुमोदित 1.4 टन किटें दिल्ली से आइजौल, कोलकाता तथा हैदराबाद पहुंचाई गई। जबकि दूसरी ऐसी ही फ्लाइट के जरिए मुंबई से पुणे, बंगलुुरु तथा त्रिवेंद्रम आदि शहरों के लिए आइसीएमआर किट्स भेजी गई हैं।

पुणे तथा पटना के लिए दूसरी उड़ान भेजी गई

दिल्ली से पुणे तथा पटना के लिए एक दूसरी उड़ान भी भेजी गई है। इन जगहों से वापसी में ये विमान प्राइवेट फर्मो में उत्पादित किट्स दिल्ली लेकर आएंगे जहां से उन्हें अहमदाबाद पहुंचाया जाएगा।

कोलकाता से डिब्रूगढ़ के लिए भी कोरोना जांच किट्स भेजी जा रही

एटीआर एयरक्राफ्ट के जरिए होने वाली ऐसी ही चौथी उड़ान के माध्यम से कोलकाता से डिब्रूगढ़ के लिए भी कोरोना जांच किट्स भेजी जा रही हैं।

पुरी ने कहा- हम लॉकडाउन का सामना अवश्य कर रहे हैं, परंतु काम बंद नहीं

पुरी ने कहा कि हम लॉकडाउन का सामना अवश्य कर रहे हैं, परंतु हमारा काम बंद नहीं है। हमारे विमान अधिकारी तथा पेशेवर पूरी प्रतिबद्धता तथा धैर्य के साथ चौबीसों घंटे अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। हमारे विमान कोरोना किट्स पहुंचाने के काम में लगातार उड़ाने भर रहे हैं।

भारत ने त्वरित कार्रवाई कर कोरोना को काफी हद तक थामने में कामयाबी पाई

कोरोना संकट से निपटने में सुस्ती के सवालों को सरकार ने सिरे से नकारते हुए साफ कहा है कि भारत ने इस महामारी का मुकाबला करने में काफी सक्रियता दिखाई है। सरकार की ओर से साफ कहा गया है कि उसने कोरोना महामारी के खिलाफ कदम उठाने में कोई देरी नहीं की बल्कि सही समय पर त्वरित कार्रवाई कर कोरोना को काफी हद तक थामने में कामयाबी पाई है।

Posted By: Bhupendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस