Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: घटनास्थल पर एक दिन बाद पसरा हुआ है सन्नाटा, देखें तस्वीरें

Pulwama Terror Attack गुरुवार को आतंकी हमले के बाद शुक्रवार सुबह घटनास्थल पर सन्नाटा पसरा हुआ है। बख्तरबंद गाड़ियां, जवानों का जमावड़ा और मौत का सन्नाटा ही यहां नजर आ रहा है।

By Digpal SinghEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 10:01 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 10:09 AM (IST)
Pulwama Terror Attack: घटनास्थल पर एक दिन बाद पसरा हुआ है सन्नाटा, देखें तस्वीरें
Pulwama Terror Attack: घटनास्थल पर एक दिन बाद पसरा हुआ है सन्नाटा, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली, एजेंसी। पुलवामा के अवंतीपोरा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले को लगभग 15 घंटे हो चुके हैं। इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए हैं। इस बड़े आतंकी हमले के बाद शुक्रवार सुबह घटनास्थल पर सन्नाटा पसरा हुआ है। बख्तरबंद गाड़ियां, जवानों का जमावड़ा और मौत का सन्नाटा ही यहां नजर आ रहा है।

loksabha election banner

हर किसी के दिल में शहीद हुए जवानों के प्रति श्रद्धांजलि और उनके परिजनों के प्रति संवेदना देखी जा सकती है। देश में गुस्से का माहौल है और हर कोई इस कायरतापूर्ण हमले का माकूल जवाब देने की बात कर रहा है।

इस बीच पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल बिक्रम सिंह बताते हैं कि ताजा हमले से आतंकवादियों के काम करने के तरीके में बदलाव दिख रहा है। लंबे वक्त के बाद आतंकवादियों ने आईईडी का इस्तेमाल किया है। इससे पहले 2001-2002 में आतंकी आईईडी का इस्तेमाल करते थे। बाद में उन्होंने उचित दूरी से बंदूक के जरिए हमले का रास्ता अपना लिया था।

General Bikram Singh

जनरल बिक्रम सिंह ने कहा, एक स्थानीय युवक को आतंकवादी बनाया गया और फिर उससे सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला कराया गया। इससे स्थानीय आतंकवादियों के बढ़ते हौसले का पता चलता है और रेडिक्लाइजेशन के बढ़ते स्तर को भी यह दर्शाता है।


आतंकी हमले की दूसरी सुबह घटनास्थल पर गाड़ियों की आवाजाही अब भी रुकी हुई है। वहां पर बख्तरबंद गाड़ियां तैनात हैं।


घटनास्थल पर सबूत जुटाते सैनिक।


घटनास्थल पर गश्त करते सैनिक।


आतंकवादी हमले के बाद घटनास्थल पर सन्नाटा पसरा है। 


इस आतंकी हमले की देश-दुनिया हर जगह आलोचना हो रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.