Move to Jagran APP

स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सरकार से अपील, कोरोना वैक्सीन के लिए देश में बने नई रणनीति

कोरोना वायरस की दूसरी लहर को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने टीकाकरण अभियान को और तेज कर दिया है। विदेशों से भी वैक्सीन आने का रास्ता खोला गया है। देश में जल्द ही रूस की वैक्सीन आने वाली है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 11:48 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 11:48 AM (IST)
स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सरकार से अपील, कोरोना वैक्सीन के लिए देश में बने नई रणनीति
स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने संकट से निपटने के लिए नई रणनीति बनाने का आग्रह किया है।

वाशिंगटन, पीटीआइ। भारत कोरोना महामारी की एक नई लहर का सामना कर रहा है। वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में एक सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने संकट से निपटने के लिए सामूहिक टीकाकरण के लिए 'निर्माण, खरीद और प्रहार' की रणनीति अपनाने का आह्वान किया है। इसके साथ ही उन्होंने डॉक्टरों, राजनीतिक नेताओं और प्रशासन के बीच निरंतर संचार की बात कही है।

loksabha election banner

भारतीय प्रशासनिक सेवा क अधिकारी और अमेरिका के हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में कोरोना पर शोध कर रही डॉ. मृणालिनी दरसवाल ने पीटीआइ को बताया कि हम भारत में महामारी के एक भयानक पुनरुत्थान का गवाह बन रहे हैं, जहां कुछ महीने पहले यह माना जा रहा था कि कोरोना संक्रमण खत्म होने की कागार पर है, लेकिन दुर्भाग्य से यह हमारे बीच में छीप गया और जब हम थोड़े लापरवाह हुए तो इसने फिर हमला कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.