नई दिल्ली [राज्य ब्यूरो]। रेलवे द्वारा यात्री किराये व माल भाड़े में की गई भारी-भरकम वृद्धि वापस नहीं लिए जाने से नाराज कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली की अगुवाई में मंगलवार को रेल मंत्री सदानंद गौड़ा के आवास पर उग्र प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने गौड़ा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनके आवास पर लगी नेम प्लेट को उखाड़कर जमीन पर फेंक दिया। पार्टी नेता मुकेश शर्मा नेम प्लेट को पैर से कुचलते भी नजर आए।

लोकसभा में बजट पेश करने के बाद रेल मंत्री सदानंद गौड़ा अपने आवास पर पहुंचे। वहां पर कांग्रेस कार्यकर्ता पहले से प्रदर्शन कर रहे थे। गौड़ा को देखते ही कार्यकर्ताओं ने उनकी कार को चारो ओर से घेर लिया। कुछ ने गाड़ी पर चढ़ने की भी कोशिश की लेकिन वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीछे धकेलकर गाड़ी को आगे निकाला। प्रदर्शन के बीच अपनी कार में बैठे हुए गौड़ा मुस्कुराते नजर आए।

नेम प्लेट प्रकरण को लेकर अरविंदर सिंह लवली ने सफाई दी है कि वह धक्का-मुक्की में गिर गई थी। हमारा इरादा किसी का अपमान करना नहीं है, हम तो रेल भाड़े में की गई वृद्धि को वापस लेने की मांग कर रहे थे। उन्होंने रेल बजट को गरीब विरोधी करार देते हुए कहा कि जब पहले ही इतना किराया बढ़ा दिया गया तो अब इसमें क्या रखा है।

पढ़ें : रेल बजट की कुछ खास बातें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप