हैदराबाद, एएनआइ। आंध्र प्रदेश पुलिस ने राज्य में देह व्यापार रैकेट (Prostitution Racket) पर गुरुवार को छापा मारा। इस दौरान 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह व्यापार नेल्लूर सिटी (Nellore) में चल रहा था। इस दौरान पुलिस ने इस रैकेट से सात महिलाओं को बचाया, जो कथित तौर पर ठगी और देह व्यापार में लिप्त थी। 

इन स्थानों पर पुलिस ने मारा छापा

पुलिस ने शहर में छह स्थानों पर छापे मारे और आठ ऑपरेटरों और पांच ग्राहकों को गिरफ्तार किया। कथित रूप से रैकेट के सरगना जाकिर हुसैन उर्फ महेश और उसके सहयोगियों द्वारा दह व्यापार चलाए जा रहे थे। पुलिस ने कहा कि मॉडस ऑपरेंडी के रूप में उसने फिल्मों में भूमिकाओं का वादा करके महिलाओं का लालच दिया और उनका यौन शोषण किया। जिसके बाद उन्हें दे व्यापार के लिए मजबूर किया।

महिलाओं को झांसा देकर करवाते थे देह व्यापार

पुलिस के मुताबिक, वह महिलाओं की विशेषता वाली लघु फिल्मों की शूटिंग करते थे, फिर फिल्मों में भूमिकाओं का वादा करते थे और उनके साथ यौन संबंध स्थापित करने के लिए मजबूर करते थे। उसके बाद, वह उन्हें देह व्यापार के लिए अन्य लोगों को भेजता था। पुलिस ने बताया कि जाकिर खुद देह व्यापार चला रहा था, जबकि अन्य देह व्यापार सेंट उन महिलाओं द्वारा देखे जा रहे थे जिन्हें देह व्यापार के लिए मजबूर किया जाता था।

आरोपियों के खिलाफ दर्ज FIR

आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत शहर के कई पुलिस स्टेशनों पर कुल छह एफआईआर दर्ज की गई हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक कार, एक मोटरसाइकिल, एक कंप्यूटर, 14 मोबाइल फोन और 12,300 रुपये नकद बरामद किए हैं। बता दें कि देश भर में अवैध तरीके से देह व्यापार किया जाता है। कड़े कानून होने के बाद भी आरोपी इन कामों को अंजाम देते हैं। हाल भी में दिल्ली में भी कई देह व्यापार रैकेट का भी पर्दाफाश हुआ था। 

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप