Move to Jagran APP

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी NCC PM Rally में हुए शामिल, किया गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण

NCC Rally 2023 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करियप्पा परेड ग्राउंड में वार्षिक NCC पीएम रैली में शामिल हुए। दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण भी किया।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Sat, 28 Jan 2023 06:23 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 07:29 PM (IST)
PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी NCC PM Rally में हुए शामिल, किया गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण
PM नरेन्द्र मोदी ने NCC पीएम रैली में हिस्सा लिया। (Photo-ANI)

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज नेशनल कैडेट कोर (NCC) के कार्यक्रम में शामिल हुए।  पीएम मोदी खुद NCC के कैडेट रह चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने करियप्पा परेड ग्राउंड में वार्षिक NCC पीएम रैली को संबोधित भी किया। पीएम मोदी ने कहा, जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे। आज का भारत भी अपने सभी युवा साथियों को वो मंच देने का प्रयास कर रहा है जो आपके सपने को पूरा कर सके।

loksabha election banner

इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहें। 

एनसीसी कैडेटों पर हैं गर्व: पीएम मोदी

दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की रैली में पीएम नरेन्द्र मोदी ने गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण भी किया। 

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, जिन्होंने पिछले 75 वर्षों में एनसीसी का प्रतिनिधित्व किया है, वे इसका हिस्सा रहे हैं, मैं राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान की सराहना करता हूं। भारत को एनसीसी कैडेटों के दृढ़ संकल्प और सेवा की भावना पर गर्व है। पीएम मोदी ने कहा,  भारत के युवाओं के लिए यह नए अवसरों का समय है। हर कोई भारत की बात कर रहा है, कह रहा है 'भारत का समय आ गया है'। इसका श्रेय भारत के युवाओं को दिया जा सकता है।

बता दें इस वर्ष एनसीसी अपनी स्थापना का 75वां वर्ष मना रहा है। इस आयोजन के दौरान, प्रधानमंत्री ने एनसीसी के 75 सफल वर्षों के उपलक्ष्य में एक विशेष डे कवर और 75 रुपये मूल्यवर्ग का विशेष रूप से ढाले गए एक स्मारक सिक्के को भी जारी किया।

इस रैली में 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' विषय पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम को भी शामिल किया गया। वसुधैव कुटुम्बकम की सच्ची भारतीय भावना में, 19 विदेशी देशों के 196 अधिकारियों और कैडेटों को समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था।

ये भी पढ़ें- सभी शेयरों पर लागू हुई T+1 सेटलमेंट व्यवस्था, सौदे के एक दिन के भीतर खाते में आ जाएंगे पैसे

ये भी पढ़ें- Fact Check: सोशल मीडिया पर इंडियन ऑयल फ्यूल सब्सिडी गिफ्ट के नाम पर फर्जी लिंक हो रहा वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.