Move to Jagran APP

राष्ट्रपति कोविंद ने नागालैंड के राज्यपाल आर.एन.रवि को दिया मेघालय का अतिरिक्त कार्यभार

पूर्वोत्तर में नागरिकता (संशोधन) विधेयक के कानून बनने को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। यहां बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए प्रशासन कोशिश में है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 09:43 AM (IST)
राष्ट्रपति कोविंद ने नागालैंड के राज्यपाल आर.एन.रवि को दिया मेघालय का अतिरिक्त कार्यभार
राष्ट्रपति कोविंद ने नागालैंड के राज्यपाल आर.एन.रवि को दिया मेघालय का अतिरिक्त कार्यभार

नई दिल्ली, एएनआइ। राष्ट्रपति भवन द्वारा सूचना दी गई कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नागालैंड के राज्यपाल आर.एन. रवि को मेघालय के राज्यपाल का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है। यहां आपको बता दें कि मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय इन दिनों अवकाश पर हैं, जहां राष्ट्रपति ने नागालैंड के राज्यपाल को मेघालय का भी प्रभार सौंपा है।

loksabha election banner

पूर्वोत्तर में नागरिकता (संशोधन) विधेयक के कानून बनने को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। यहां बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए प्रशासन कोशिश में है। बता दें कि मेघालय में हिंसक घटनाएं सामने आई हैं। मेघालय में मोबाइल इंटरनेट को भी बंद करना पड़ा था।

इस बीच इस बीच मेघायल के राज्‍यपाल तथागत रॉय ने एक विवादित बयान दिया था। उनका कहना है कि नागरिकता संशोधन कानून को न चाहने वाले उत्‍तर कोरिया चले जाएं।

तथागत रॉय ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, 'लोकतंत्र अनिवार्य रूप से विभाजनकारी है। अगर आप इसे नहीं चाहते हैं तो उत्तरी कोरिया चले जाइए।' राज्यपाल इस ट्वीट के जरिए परोक्ष रूप से नए नागरिकता कानून का समर्थन कर रहे थे। उन्होंने कहा, 'विवाद के वर्तमान माहौल में दो बातों को कभी नहीं भूलना चाहिए। पहली- देश को कभी धर्म के नाम पर विभाजित किया गया था। दूसरी- लोकतंत्र अनिवार्य रूप से विभाजनकारी है। अगर आप इसे नहीं चाहते तो उत्तर कोरिया चले जाइए।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.