Move to Jagran APP

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का मोतियाबिंद का आर्मी अस्पताल में हुआ सफल ऑपरेशन, हॉस्पिटल से किए गए डिस्चार्ज

राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार सिंह ने बताया कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की सेना अस्पताल (रेफरल एंड रिसर्च) नई दिल्ली में मोतियाबिंद की सर्जरी हुई। सर्जरी सफल रही और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

By Avinash RaiEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 07:02 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 07:02 PM (IST)
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का मोतियाबिंद का आर्मी अस्पताल में हुआ सफल ऑपरेशन, हॉस्पिटल से किए गए डिस्चार्ज
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का मोतियाबिंद का आर्मी अस्पताल में हुआ सफल ऑपरेशन, हॉस्पिटल से किए गए डिस्चार्ज

नई दिल्ली, एएनआइ। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की गुरुवार की सुबह रेफरल एंड रिसर्च अस्पताल में सर्जरी सफल रही है और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है। राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार सिंह ने बताया कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की सेना अस्पताल (रेफरल एंड रिसर्च), नई दिल्ली में मोतियाबिंद की सर्जरी हुई। सर्जरी सफल रही और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

loksabha election banner

राष्ट्रपति भवन के बयान के अनुसार 75 साल के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का मोतियाबिंद का ऑपरेशन सफल रहा है। बता दें कि राम नाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति है उन्होंने अपना कार्यभार 25 जुलाई 2017 को संभाला था। ​

मार्च में हुई थी राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का बाइपास सर्जरी

इसी साल 27 मार्च में एम्स के डाक्टरों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का बाइपास सर्जरी किया था। मार्च में राष्ट्रपति भवन की तरफ से बयाज जारी कर बताया गया था कि राम नाथ कोविंद की तबियत खराब होने से उन्हें एम्स ले जाया गया। जहां डक्टरों की टीम ने उनकी जांच करने के बाद उन्हें बाइपास सर्जरी करवाने की सलाह दी थी।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 26 मार्च के दिन सीने में दर्द की शिकायत की थी। सीने में दर्द की शिकायत पर उनको पहले सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल लाया गया था, जिसके बाद उनको आगे जांच के लिए एम्स रेफर किया गया था। बाइपास सर्जरी होने के बाद राष्ट्रपति भवन की तरफ से बताया गया था कि बाइपास सर्जरी सफल रही है और उनकी हालत स्थिर है। डक्टरों की टीम द्वारा उनकी सेहत पर नजर रखी जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.