नई दिल्ली, एएनआइ। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की गुरुवार की सुबह रेफरल एंड रिसर्च अस्पताल में सर्जरी सफल रही है और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है। राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार सिंह ने बताया कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की सेना अस्पताल (रेफरल एंड रिसर्च), नई दिल्ली में मोतियाबिंद की सर्जरी हुई। सर्जरी सफल रही और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

राष्ट्रपति भवन के बयान के अनुसार 75 साल के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का मोतियाबिंद का ऑपरेशन सफल रहा है। बता दें कि राम नाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति है उन्होंने अपना कार्यभार 25 जुलाई 2017 को संभाला था। ​

मार्च में हुई थी राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का बाइपास सर्जरी

इसी साल 27 मार्च में एम्स के डाक्टरों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का बाइपास सर्जरी किया था। मार्च में राष्ट्रपति भवन की तरफ से बयाज जारी कर बताया गया था कि राम नाथ कोविंद की तबियत खराब होने से उन्हें एम्स ले जाया गया। जहां डक्टरों की टीम ने उनकी जांच करने के बाद उन्हें बाइपास सर्जरी करवाने की सलाह दी थी।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 26 मार्च के दिन सीने में दर्द की शिकायत की थी। सीने में दर्द की शिकायत पर उनको पहले सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल लाया गया था, जिसके बाद उनको आगे जांच के लिए एम्स रेफर किया गया था। बाइपास सर्जरी होने के बाद राष्ट्रपति भवन की तरफ से बताया गया था कि बाइपास सर्जरी सफल रही है और उनकी हालत स्थिर है। डक्टरों की टीम द्वारा उनकी सेहत पर नजर रखी जा रही हैं।

Edited By: Avinash Rai