Move to Jagran APP

पूर्व दिल्ली पुलिस कमिश्नर रहे वेद मारवाह के निधन पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने व्यक्त किया शोक

पूर्व दिल्ली पुलिस कमिश्नर और तीन राज्यों के राज्यपाल रहे वेद मारवाह के निधन पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने शोक व्यक्त किया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 02:36 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 02:36 PM (IST)
पूर्व दिल्ली पुलिस कमिश्नर रहे वेद मारवाह के निधन पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने व्यक्त किया शोक
पूर्व दिल्ली पुलिस कमिश्नर रहे वेद मारवाह के निधन पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने व्यक्त किया शोक

नई दिल्ली, एएनआई। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त और मणिपुर, मिजोरम, झारखंड के पूर्व राज्यपाल वेद मारवाह के निधन पर शोक व्यक्त किया। ट्विटर पर लिखते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने लिखा कि श्री वेद मारवाह एक उत्कृष्ट सिविल सेवक और एक योग्य प्रशासक थे। IPS में एक शानदार कैरियर के बाद, उन्होंने मणिपुर, मिजोरम और झारखंड के राज्यपाल के रूप में कार्य किया। उन्हें उनके व्यावसायिकता के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने आगे लिखा कि उनके परिवार के प्रति संवेदना। 

loksabha election banner

पीएम मोदी ने भी जाहिर किया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वेद मारवाह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनका अदम्य साहस एक आईपीएस अधिकारी के रूप में उनके करियर के दौरान हमेशा बना रहा।

श्री वेद मारवाह जी को सार्वजनिक जीवन में उनके समृद्ध योगदान के लिए याद किया जाएगा। उनका अटूट साहस हमेशा एक IPS अधिकारी के रूप में उनके करियर के दौरान बना रहा। वह एक अच्छे सार्वजनिक बौद्धिक व्यक्ति भी थे। उनके निधन से बहुत दुख हुआ। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

तीन राज्यों के राज्यपाल के तौर पर दी अपनी सेवा

जानकारी के लिए बता दें कि वेद मारवाह का निधन गोवा के एक अस्पताल में 87 वर्ष की आयु में हुआ है।  उन्होंने झारखंड, मणिपुर और मिजोरम सहित तीन राज्यों के राज्यपाल के रूप में भी काम किया था। मापुसा के असिलो अस्पताल में उनका निधन हो गया।

गोवा के डीजीपी ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि हम पुलिस बल के एक महान नेता के चले जाने से  बहुत दुखी हैं। श्री वेद मारवाह, आईपीएस ने कठिन समय के दौरान सामने से बल का नेतृत्व किया और एक राज्यपाल के रूप में 3 राज्यों में सेवा की। हमारी संवेदना और प्रार्थना परिवार के साथ हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच मेंटल हेल्ख चैरिटी के लिए काम कर रहे है प्रींस विलियम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.