जेएनएन, नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन की सप्लाई में देरी होने पर एस्ट्राजेनेका ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआइआइ) को कानूनी नोटिस भेजा है। ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन को सीरम भारत में कोविशील्ड ब्राड नेम से बना और बेच रही है।

पूनावाला ने कहा- वैक्सीन की सप्लाई में देरी पर एस्ट्राजेनेका ने भेजा कानूनी नोटिस 

एक अखबार को दिए साक्षात्कार में एसआइआइ के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा, 'एस्ट्राजेनेका ने हमें कानूनी नोटिस भेजा है (वैक्सीन की सप्लाई में देरी पर) और भारत सरकार भी इससे अवगत है। मैं कानूनी नोटिस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, क्योंकि यह गोपनीय है।

कानूनी विवाद को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाने के लिए अन्य तरीकों की कर रहे हैं समीक्षा

हम अनुबंध संबंधी दायित्वों पर कानूनी विवादों के प्रबंधन और समाधान के लिए सभी उपायों की जांच कर रहे हैं, जिसे सीरम इंस्टीट्यूट भारतीय आपूर्ति की प्राथमिकता के कारण पूरा नहीं कर पा रहा है। अभी तक हर किसी ने बहुत समझदारी दिखाई है। सरकार भी यह मूल्यांकन कर रही है कि वह इस मुद्दे को सुलझाने के लिए क्या कर सकती है।'

पूनावाला ने कहा- भारत में बढ़ी मांग के चलते कोविशील्ड की उत्पादन क्षमता दबाव में

पूनावाला ने यह भी कहा है कि भारत में बढ़ी मांग के चलते कोविशील्ड की उत्पादन क्षमता दबाव में है। खबरों के मुताबिक उन्होंने यह भी कहा है कि भारत सरकार ने कोविशील्ड के बड़े सौदों की खेप भेजने पर फिलहाल रोक लगा दी है। भारत सरकार के साथ हुए एक करार के मुताबिक वैक्सीन पर पहला दावा उसका है। पूनावाला ने कहा कि भारत सरकार के साथ हुए इस करार के बारे में दूसरे देशों को समझाना मुश्किल हो रहा है, जिनके साथ ज्यादा कीमत पर वैक्सीन का सौदा हुआ है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021