Move to Jagran APP

आत्महत्या से पहले तीन संदिग्ध नंबरों पर 100 बार हुई थी भय्यू जी की बात, अब पुलिस खोलेगी राज

कॉल डिटेल में तीन संदिग्ध नंबर मिले हैं, जिस पर करीब 100 बार बात हुई थी। पुलिस उन लोगों तक पहुंचना चाह रही है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 07:39 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 02:55 PM (IST)
आत्महत्या से पहले तीन संदिग्ध नंबरों पर 100 बार हुई थी भय्यू जी की बात, अब पुलिस खोलेगी राज
आत्महत्या से पहले तीन संदिग्ध नंबरों पर 100 बार हुई थी भय्यू जी की बात, अब पुलिस खोलेगी राज

इंदौर [ जेएनएन ]। भय्यू जी महाराज (उदयसिंह देशमुख) आत्महत्या केस की जांच में जुटी पुलिस ने अपनी जांच की दिशा बदल दी है। पुलिस इस बिंदु पर जांच कर रही है कि किसी ने भय्यू महाराज को आत्महत्या के लिए मजबूर तो नहीं किया था। पुलिस इसी दिशा में सबूत जुटाने का प्रयास कर रही है। इस मामले में जांच दल ने साइबर सेल की मदद ली है। इसके साथ पुलिस की नजर आज होने वाले कुहू के बयान पर भी टिकी है। हालांकि, गुरुवार को फोन पर हुई बातचीत के बाद जांच अधिकारी के मुताबिक कुहू ने सौतेली मां डॉ. आयुषी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

गोपनीय नंबर में मिले तीन संदिग्ध नंबर
सूत्रों के मुताबिक इस कॉल डिटेल में तीन संदिग्ध नंबर मिले हैं, जिस पर करीब 100 बार बात हुई थी। पुलिस उन लोगों तक पहुंचना चाह रही है, जिसने मौत से पहले उनसे फोन पर कई बार बात की। पुलिस को शक है कि आत्‍महत्‍या के तार यहां से जुड़े हो सकते हैं।  इसके साथ पुलिस ने भय्यू महाराज के उस गोपनीय नंबर की कॉल डिटेल निकलवा ली है, जिसका उपयोग वह खुद के लिए करते थे। उस नंबर पर अनुयायी और परिजन के बहुत कम कॉल आते थे।

SMS और व्हॉट्सऐप मैसेज की भी जांच 
सीएसपी मनोज रत्नाकर के मुताबिक भय्यू महाराज के घर से मोबाइल, टैब, लैपटॉप सहित 7 गैजेट्स बरामद किए हैं। कई मोबाइल में पेटर्न लॉक लगे थे। उन्हें खुलवाने के लिए एक्सपर्ट की मदद ली जा रही है। मोबाइल के कॉल लॉग, एसएमएस और व्हॉट्सऐप मैसेज की भी जांच की जाएगी। पुलिस ने भय्यू महाराज, पत्नी डॉ. आयुषी, बेटी कुहू और सेवादार सहित करीब 12 नंबरों की कॉल डिटेल मांगी है। इसके साथ पुलिस 5 कैमरों के सीसीटीवी फुटेज निकलवा रही है।

भय्यू महाराज के बंगले में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। पूरा घर कैमरों से कवर्ड है। पुलिस ने घर से डीवीआर जब्त कर लिया है, जिसमें महाराज ने नंबरिंग वाला लॉक लगा रखा था। उसके साथ छेड़छाड़ करने पर फुटेज करप्ट होने का डर है। डीवीआर डी-कोड करने के लिए सायबर सेल, क्राइम ब्रांच और निजी एक्सपर्ट को बुलाया है।

 

बेटी कुहू के बयान पर टिकी पुलिस की नजर
पुलिस की निगाह महराज की बेटी कुहू पर टिकी है। आज वह अपने बयान पुलिस को दे सकती है। जांच में जुटा दल इस बयान को काफी अहम मान रहा है। पुलिस अभी तक कर्मचारी सरोज, योगेश देशमुख, गोलू उर्फ गोल्डू, प्रवीण देशमुख, राजेंद्र पंवार व पत्नी डॉ. आयुषी के बयान ले चुकी है। गुरुवार को पुलिस ने कुहू से मोबाइल पर पूछताछ की तो उसने शुक्रवार को बयान के लिए कहा। उसने कहा कि डॉ. आयुषी से अकसर विवाद होता रहता था। उन्होंने पहली मां की तस्वीरों को घर से हटा दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.