Move to Jagran APP

असम में लॉकडाउन लागू कराने के दौरान पुलिसकर्मी की मौत, भीड़ का उपद्रव, हवाई फायरिंग

असम के बोंगाइगांव जिले में एक बाजार में जमा हुई भीड़ उपद्रव पर उतारू हो गई जिसे शांत करने के लिए पुलिस को हवाई फायर करना पड़ा। पढ़ें यह रिपोर्ट...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 10:39 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 11:24 PM (IST)
असम में लॉकडाउन लागू कराने के दौरान पुलिसकर्मी की मौत, भीड़ का उपद्रव, हवाई फायरिंग
असम में लॉकडाउन लागू कराने के दौरान पुलिसकर्मी की मौत, भीड़ का उपद्रव, हवाई फायरिंग

गुवाहाटी, पीटीआइ। असम के कछार जिले में असम औद्योगिक सुरक्षा बल के एक जवान की मौत हो गई। उसकी पत्नी ने उन्मादी भीड़ द्वारा मार डालने का आरोप लगाया है। बाजार में लॉकडाउन लागू कराने के दौरान जवान की मौत हुई। पुलिस का कहना है कि हाई ब्लड प्रेसर के कारण मौत हुई होगी। सिल्चर कस्बे के समीप सोनाबारीघाट गांव में बाजार में एआइएसएफ के जवान बक्तरुद्दीन बारभुया को शनिवार सुबह मृत पाया गया। पोस्टमार्टम के लिए उनके शव को सिल्चर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेजा गया है। पोस्टमार्टम से मौत के असली कारण का पता चल सकेगा।

loksabha election banner

पुलिस को हवाई फायर करना पड़ा

बोंगाइगांव जिले के भावलगुरी बाजार में उपद्रव पर उतारू भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस को हवाई फायर करना पड़ा। लॉकडाउन आदेश का पालन करने का जोर डालने के बाद भीड़ ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोल दिया था। मांस और मुर्गे की दुकान पर बड़ी संख्या में लोग शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम की धज्जियां उड़ाते हुए खड़े थे। पुलिस के हस्तक्षेप करने पर उनमें से अधिकांश तितर-बितर हो गए और कटार एवं पत्थरों से लैस होकर लौटे। उन लोगों ने तैनात अधिकारी पर हमला कर दिया। जैसे ही पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंके गए उन्होंने लाठीचार्ज किया और भीड़ को भगाने के लिए हवाई फायर किए। अतिरिक्त पुलिस बल को बुला लिया गया और इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मजदूरों को राहत सामग्री मुहैया कराने को कहा

असम के मुख्य सचिव कुमार संजय कृष्ण ने राज्य के सभी उपायुक्तों से दिहाड़ी मजदूरों को सात दिनों के लिए राहत सामग्री मुहैया कराने को कहा है। लॉकडाउन से प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों को राहत सामग्री दी जाएगी। यह जानकारी सरकारी प्रवक्ता ने दी है।

आनंद विहार बस अड्डे पर हजारों जमा 

कोनोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्‍यापी लॉकडाउन लागू है लेकिन लोग बार बार इसका उल्‍लंघन कर रहे हैं। वहीं लॉकडाउन के कारण दिहाड़ी मजदूरों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। दिल्ली समेत देश के अलग अलग इलाकों से मजदूरों के गांवों को पलायन की खबरें सामने आ रही हैं। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में शनिवार को आनंद विहार बस अड्डे पर हजारों की संख्या में मजदूर अपने घरों को जाने के लिए उमड़ पड़े।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.