मुंबई । विवादास्पद कथित साध्वी राधे मां से कांदिवली पुलिस स्टेशन में बुधवार को एक बार फिर पूछताछ हुई। दहेज उत्पीड़न के आरोप में राधे मां से पुलिस ने तकरीबन आधे घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान पुलिस ने उनसे 20 से अधिक सवाल पूछे।

सवालों में उनसे पंजाब में उनकी प्रापर्टी को लेकर कई प्रश्न किए गए। पुलिस ने राधे मां से पूछा कि उनके नाम पर कोई प्रापर्टी है। सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनके नाम पर कोई भी प्रापर्टी नहीं है। अन्य सवाल में उनसे पूछा गया कि क्या वह पंजाब जाती हैं, इस पर राधे मां ने कहा कि जब उनका कोई कार्यक्रम होता है तो वह पंजाब जाती हैं। गौरतलब है कि राधे मां का असली नाम 'सुखविंदर कौर' है और वह पंजाब के होशियारपुर की रहने वाली हैं।

पूछताछ में 'डैडी' नाम के शख्स का जिक्र

पुलिस ने पूछताछ में एक अहम सवाल उस व्यक्ति के बारे में पूछा जो 'डैडी' के नाम से जाना जाता है। इसका नाम पीड़िता के बयानों में कई बार सामने आया है। पुलिस का ऐसा मानना है कि डैडी और कोई नहीं बल्कि राधे मां का पति है। पुलिस ने उनसे पासपोर्ट डिटेल के बारे में भी पूछा, जिसका ब्यौरा अभी तक नहीं दिया गया है।

हालांकि राधे मां ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है। अपने बयान में राधे मां ने कहा कि मैंने कभी किसी को भड़काया नहीं और न ही पैसे के लिए कभी कहा। न ही किसी से कॉस्मेटिक सामान कभी लिया और न ही पीडि़त या उसके परिवार से चढ़ावे के लिए कहा।

बॉम्बे हाई कोर्ट से मिली है अग्रिम जमानत

गौरतलब है कि राधे मां के ही एक भक्त परिवार की बहू ने एफआईआर दर्ज कराई है जिसके मुताबिक राधे मां की शह पर ही उसे प्रताड़ित किया जाता था। 14 अगस्त को राधे मां की अग्रिम जमानत की अर्जी पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने 2 सप्ताह तक गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी, साथ ही राधे मां को आदेश दिया था कि वह हर बुधवार पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिये हाजिर रहें।

राधे मां को राहत, बांबे हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत

राधे मां पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, अग्रिम जमानत याचिका खारिज

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021