मुंबई, पीटीआइ। पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने पूर्व भाजपा विधायक सरदार तारा सिंह के बेटे रजनीत सिंह के घर की रविवार को तलाशी ली। इस मामले में रजनीत को शनिवार को ही गिरफ्तार किया गया है। रजनीत पीएमसी बैंक के निदेशक हैं। उन्हें रविवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 25 नवंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

ईओडब्ल्यू के एक अधिकारी ने बताया, 'कोर्ट में पेश करने के बाद चार अधिकारियों की टीम सायन कोलीवाडा में कर्मक्षेत्र बिल्डिंग स्थित रजनीत के फ्लैट पर पहुंची और वहां एक घंटे तक तलाशी ली। इस दौरान रजनीत के परिवार वालों को घर के बाहर रहने को कहा गया। तलाशी के दौरान क्या मिला, इसकी जानकारी नहीं दी गई है।'

4355 करोड़ रुपये के इस घोटाले में अब तक रजनीत समेत कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें बैंक के तीन शीर्ष अधिकारी, एचडीआइएल के दो प्रवर्तक राकेश व सारंग वधावन तथा ऑडिटर शामिल हैं। रजनीत पीएमसी बैंक में निदेशक के साथ-साथ कर्ज वसूली समिति के सदस्य भी हैं।

ईओडब्ल्यू को संदेह है कि कुछ आरोपितों और रियलिटी समूह एचडीआइएल के बीच साठगांठ है। एचडीआइएल के कर्ज के कारण ही बैंक को नकदी संकट का सामना करना पड़ा। इस संकट से निपटने के लिए आरबीआइ ने बैंक में प्रशासक नियुक्त करने के साथ ही वहां से पैसों की निकासी की एक सीमा तय कर दी है। पूर्व में ईओडब्ल्यू सत्र न्यायालय को बता चुका है कि प्रारंभिक जांच में घोटाले में आरोपितों की संलिप्तता का पता चला है।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस