Move to Jagran APP

पीएम मोदी की मां हीरा बा का निधन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल में विकास कार्यों में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई विकास कार्यों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे। नमामि गंगे बैठक और वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन समेत कई विकास कार्यक्रम पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को तय कार्यक्रम के मुताबिक आयोजित किए जाएंगे।

By Edited By: Ajay SinghPublished: Fri, 30 Dec 2022 11:03 AM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2022 11:33 AM (IST)
पीएम मोदी की मां हीरा बा का निधन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल में विकास कार्यों में होंगे शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के कई विकास कार्यों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे।

गांधीनगर, पीटीआई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का आज सवेरे गुजरात के अस्पताल में निधन हो गया है। उनकी मां हीरा बा की अंतिम यात्रा निकाली जा चुकी है। लेकिन आज पीएम को कई विकास कार्यों में शामिल होना था। हालांकि पीएम के किसी भी कार्य के शेड्यूल को हटाया नही गया है। बताया जा रहा है कि वह कई विकास कार्यों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे। नमामि गंगे बैठक और वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन समेत कई विकास कार्यक्रम पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को तय कार्यक्रम के मुताबिक आयोजित किए जाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं।

loksabha election banner

7 हजार करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों का करेंगे शुभारंभ

मोदी अपनी मां हीराबेन के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सेक्टर 30 के शमशान घाट में पहुंच चुके हैं। जहां हीरा बा पंचतत्वों में वीलीन हो चुकी हैं। हीरा बा का 100 साल की उम्र में निधन हो गया है। इन सब के बावजूद भी प्रधानमंत्री द्वारा पश्चिम बंगाल में 7 हजार 800 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया जाना है। इसके अलावा पीएम को हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाने की योजना को भी पूरा करना है।

पश्चिम बंगाल में पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीरा बा के पार्थिव शरीर को अग्नि देने के लिए शमशान घाट पहुंच चुके हैं। हालांकि इसके बाद वह हावड़ा रेलवे स्टेशन पर हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने और राज्य में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए जुड़ सकते हैं। बता दें कि लॉन्च होने वाली यह पश्चिम बंगाल की पहली और देश की सातवीं वंदे भारत ट्रेन होगी। हालांकि इससे पहले इस तरह की आखिरी ट्रेन का उद्घाटन 11 दिसंबर को बिलासपुर (छत्तीसगढ़)-नागपुर (महाराष्ट्र) रूट के लिए किया गया था।

यह भी पढ़े: निफ्टी 21,000 तो सोना 62 हजार तक जा सकता है, रियल एस्टेट पर बढ़ती ब्याज दरों और अमेरिकी मंदी का खतरा

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को जारी रखने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार ने सभी से यह अपील की है पहले से पीएम के निर्धारित कार्यक्रमों को जारी रखा जाए। परिवार ने कहा कि इस मुश्किल समय में हम प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद देते हैं। सभी से हमारा विनम्र अनुरोध है कि दिवंगत आत्मा को अपने विचारों में रखें। पीएम के परिवार वालों ने यह भी कहा कि अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को जारी रखें। हीराबा को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

यह भी पढ़े: Fact Check : तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर के चार साल पुराने वीडियो को दिल्ली शराब घोटाले से जोड़कर किया जा रहा शेयर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.