Move to Jagran APP

एनएससीएन [आइ-एम] वार्ता से नए सफर की शुरुआत : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनएससीएन (आइ-एम) से सफल बातचीत से साथ चलने का एक नया सफर शुरू हुआ है। इससे ना सिर्फ नगालैंड का बल्कि समूचे पूर्वोत्तर क्षेत्र का विकास होगा।

By Sudhir JhaEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2015 07:40 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2015 08:45 PM (IST)
एनएससीएन [आइ-एम] वार्ता से नए सफर की शुरुआत : मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनएससीएन (आइ-एम) से सफल बातचीत से साथ चलने का एक नया सफर शुरू हुआ है। इससे ना सिर्फ नगालैंड का बल्कि समूचे पूर्वोत्तर क्षेत्र का विकास होगा।

loksabha election banner

धार्मिक नगा नेता रानी गाइदिनलिन के जन्मशती समारोह को संबोधित करते हुए आज प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने भी क्षेत्र में शांति और स्थिरता के प्रयास किए हैं। हालांकि इन प्रयासों को सफलता और विफलता दोनों के ही हिचकोले लगते रहे हैं। इस सफलता का श्रेय किसी सरकार विशेष को नहीं जाता है। और ना ही किसी एक सरकार को इसका श्रेय लेना चाहिए। हालात सुधारने के लिए हरेक ने काम किया है। इन्हीं प्रयासों का नतीजा है कि नगालैंड में एनएससीएन (आइ-एम) के साथ सफल बातचीत हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र और एनएससीएन (आइ-एम) के बीच हुए समझौते का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है जो सफर साथ चलने से शुरू हुआ,उसके नतीजे सर्वश्रेष्ठ होंगे। देश नई बुलंदियों को छूएगा। हर किसी ने विकास का सपना देखा है। सिर्फ नगालैंड ही नहीं वरन समूचा पूर्वोत्तर क्षेत्र देश की मुख्यधारा से जुड़ना चाहता है। मोदी ने कहा कि अगर कनेक्टिविटी का मुद्दा सुलझ गया तो विकास करना कोई समस्या नहीं रहेगी। पूर्वोत्तर राज्यों की राजधानियों को रेल मार्ग से जोड़ने का काम शुरू हो चुका है।

पढ़ेंः NSCN एग्रीमेंटः समझौते के बाद मुइवा ने अलापा भारत विरोधी राग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.