Move to Jagran APP

आम बजट 2017 पर बोले पीएम, वित्त मंत्री की तरफ से ठोस बजट पेश

आम बजट 2017 की सराहना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वित्त मंत्री ने एक ऐसे बजट को पेश किया है जो देश के समग्र विकास में सहायक होगा।

By Lalit RaiEdited By: Published: Wed, 01 Feb 2017 01:41 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2017 08:02 AM (IST)
आम बजट 2017 पर बोले पीएम, वित्त मंत्री की तरफ से ठोस बजट पेश
आम बजट 2017 पर बोले पीएम, वित्त मंत्री की तरफ से ठोस बजट पेश

नई दिल्ली(जेएनएन)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को आम बजट 2017 पेश किया। 92 साल बाद पहली बार आम बजट और रेल बजट को एक साथ पेश किया गया। आम बजट 2017 की सराहना करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ठोस और उत्तम बजट पेश किया है। आम बजट 2017 में ये खास ख्याल रखा गया है कि देश का हर वर्ग ठगा महसूस न करे। उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों में सरकार ने जो फैसले किये हैं उस पर आगे बढ़ने का हमारा संकल्प है।

loksabha election banner

पीएम ने कहा कि आम बजट में रेल बजट के विलय से ट्रांसपोर्ट सेक्टर तेजी से आगे बढ़ेगा। केंद्र सरकार का मकसद है कि किसानों की आय में दोगुने की बढ़ोतरी हो। आम बजट 2017 किसानों, गरीबों और छोटे व्पारियों का बजट है। देश के आम लोगों में आशा और उत्साह का संचार होगा।

यह भी पढ़ें: अरुण जेटली ने पेश किया 'पब्लिक वेलफेयर बजट', हर वर्ग का रखा ध्यान

पीएम ने कहा कि वित्त मंत्री ने बजट 2017 में जिन प्रावधानों का ऐलान किया है, वो कई माएनों में क्रांतिकारी है। सरकार की मंशा साफ है कि सरकारी तंत्र के साथ-साथ किसी न किसी रूप में मौजूद काले धन का सफाया होना चाहिए। बजट 2017 में जो घोषणाएं की गई हैं, उससे साफ है कि भारतीय अर्थव्यवस्था से काला धन धीरे धीरे सफेद हो जाएगा।

पीएम ने कहा आम बजट 2017 में जो प्रावधान किए गए हैं, उसके जरिए हर एक भारतीय अपने घर का सपना पूरा कर सकेगा। इसके अलावा रेलवे सेफ्टी फंड की स्थापना से रेलवे की संरक्षा और सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान दिया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: मिडिल क्लास को टैक्स में बड़ी राहत, आयकर सीमा घटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.