नई दिल्ली, एएनआइ। देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के जोखिम के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की बैठकों का दौर जारी है। इस क्रम  में सोमवार सुबह 11:30 बजे COVID-19 संबंधित हालात पर एक महत्वपूर्ण बैठक की और अब आज शाम 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की स्थिति पर देशभर के प्रमुख डॉक्टरों से बातचीत करेंगे। इसके बाद आज शाम 6 बजे वो देश की शीर्ष फर्मा कंपनियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।  इस क्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विधानसभाओं के अध्यक्षों, नेता प्रतिपक्षों और प्रतिनिधियों के साथ कोविड स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, 'विधायिका को और अधिक तत्परता से कर्तव्य को निभाना है। कोरोना को रोकने के लिए हम सभी को सामूहिक रूप से युद्ध स्तर पर कार्य करने की जरूरत है।'

बता दें कि आज लगातार पांचवें दिन देश में 2 लाख से अधिक संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण के कारण देश केे हालात की मॉनिटरिंग केंद्र सरकार की ओर से लगातार की जा रही है। बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्‍यों ने नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन की भी घोषणा की है। कई राज्यों में कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन का भी फैसला लिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 2,73,810 नए मामले आने के बाद देश में अब पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,50,61,919 हो गई है। देश में कुल 12,38,52,566 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है। देश में अब तक 1 करोड़ 29 लाख 53 हजार 821 लोग संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि इस समय 19 लाख 29 हजार 329 सक्रिय मामले हैं। बीते 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 78 हजार 769 हो गई है।

Edited By: Monika Minal