नई दिल्ली(जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें राज्यों के विकास की रफ्तार को तेज करने के कदमों पर चर्चा होगी। राज्यों के मुख्य सचिवों, वित्त सचिवों और योजना सचिवों के आगामी राष्ट्रीय सम्मेलन में मोदी इन मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे और विभिन्न मोर्चो पर स्थिति की समीक्षा करेंगे।

यह बैठक नीति आयोग ने बुलाई है। पीएम मोदी बैठक में शाम 4.30 बजे से 6 बजे तक रहेंगे। बैठक प्रवासी भारतीय केन्द्र में होगी। नीति आयोग के सदस्य विवेक देबराय इस मौके पर 14वें वित्त आयोग के बाद राज्यों की वित्तीय स्थिति के विश्लेषण पर प्रजेंटेशन देंगे। वह सरकार की री-इंजीनियरिंग पर भी अपने बात रखेंगे जिससे राज्यों की आपूर्त सुधर सके।

इस मौके पर भारतीय गुणवत्ता परिषद के चेयरमैन आदिल जैनलुभाई उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। इस बैठक में कई अन्य मुद्दे मसलन कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था, कारोबार सुगमता के आधार पर रैंकिंग, प्रत्यक्ष लाभ अंतरण, कृषि, स्वास्थ्य एवं पोषण, ओलंपिक पदक लक्ष्य, इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन और राज्यों द्वारा ई-मार्केट प्लेस का इस्तेमाल आदि पर भी चर्चा होगी।

यह भी पढ़ेंः पीएम माेदी ने वो कर दिखाया जिसकी हिम्‍मत दूसरे नेता नहीं कर पाए

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjeev Tiwari