नई दिल्ली,एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस महीने की 30 तारीख को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इस बार महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर वे इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। पीएम पहले गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, इसके बाद वह साढ़े 11 बजे रेडियो के जरिए मन की बात कार्यक्रम से जुड़ेंगे। इसकी सूचना प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा, इस महीने की 30 तारीख को पीएम मोदी 'मन की बात' को संबोधित करेंगे। गांधी जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सुबह 11:30 बजे कार्यक्रम शुरू होगा। मन की बात प्रधानमंत्री का मासिक रेडियो कार्यक्रम है, जो हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है।

कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और आकाशवाणी समाचार एवं मोबाइल एप पर भी किया जाएगा। इससे पहले, प्रधानमंत्री ने 'मन की बात' के इस संस्करण के लिए नागरिकों को अपने विचार साझा करने के लिए आमंत्रित किया था।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए है, इस महीने की 30 तारीख को 2022 का पहला मन की बात कार्यक्रम होगा। मुझे यकीन है कि आपके पास जीवन की प्रेरक कहानियों और विषयों के संदर्भ में साझा करने के लिए बहुत कुछ है। उन्हें @mygovindia या NaMo ऐप पर साझा करें। 1800-11-7800 पर डायल करके अपना संदेश रिकार्ड करें। कार्यक्रम का पहला एपिसोड तीन अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था। 26 दिसंबर को प्रसारित मन की बात के अपने आखिरी एपिसोड में, प्रधानमंत्री ने 'स्वच्छ भारत' पहल का पालन करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कहा था कि स्वच्छता का संकल्प अनुशासन, जागरूकता और समर्पण के साथ ही पूरा होगा।

Edited By: Neel Rajput