PreviousNext

कांग्रेस मानती है कि केवल एक परिवार ने भारत को आजादी दिलाई : पीएम मोदी

Publish Date:Wed, 06 Dec 2017 12:09 PM (IST) | Updated Date:Wed, 06 Dec 2017 05:17 PM (IST)
कांग्रेस मानती है कि केवल एक परिवार ने भारत को आजादी दिलाई : पीएम मोदीकांग्रेस मानती है कि केवल एक परिवार ने भारत को आजादी दिलाई : पीएम मोदी
गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनका परिणाम 18 दिसंबर को आएगा।

अहमदाबाद, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के धंधुका के बाद नेतरंग में भी कांग्रेस को आड़े हाथ लिया है। नेतरंग में रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस को लगता है कि केवल एक परिवार की वजह से भारत को आजादी मिली। वे भारत की आजादी के संघर्ष में आदिवासियों के योगदान को भूल चुके हैं। अयोध्या मामले का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को साहसिक रुख दिखाने और कपिल सिब्बल जी के बयान से खुद को अलग करने के लिए बधाई देनी चाहिए।

इससे पहले पीएम गुजरात के धंधुका में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि एक परिवार ने डॉक्‍टर बाबासाहेब अंबेडकर और सरदार पटेल के साथ सबसे बड़ा अन्याय किया। जब कांग्रेस पर पंडित नेहरु का प्रभाव पूर्ण हो गया, तब कांग्रेस ने सुनिश्चित किया कि डॉ अम्बेडकर को संविधान सभा में शामिल होना कठिन हो जाए।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और अन्‍य मंत्रियों के साथ बी आर अंबेडकर को महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्‍होंने ट्वीट किया, 'मैं डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें नमन करता हूं।' दलितों के उत्थान के लिए लगातार काम करने वाले बाबासाहेब अंबेडकर का 1956 में आज ही के दिन निधन हो गया था।

धंधुका में पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने गुजरातियों को कई समस्‍याओं से निजात दिलाई है। उन्‍होंने कहा, 'भाजपा ने गुजरात में टैंकर राज का अंत किया। गुजरात में टैंकर का धंधा कांग्रेस नेताओं और उनके परिजनों द्वारा चलाया जा रहा था। लेकिन भाजपा के सत्‍ता में आने के बाद टैंकर राज खत्‍म हो गया।'

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के समय गुजरात में महिलाओं की शिक्षा पर कोई खास जोर नहीं दिया जाता था। हमने शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किया। मैंने गुजरात के लोगों से लड़कियों की पढ़ाई के लिए भीख मांगी। लोगों से हाथ जोड़कर कहा कि बेटियों को भी पढ़ने का मौका दो। 'बे‍टी बचाओ, बेट पढ़ाओ' अभियान शुरू किया।'

पीएम मोदी ने कहा कि हमने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से छुटकारा दिलाने के लिए एफिडेविट फाइल किया और सुप्रीम कोर्ट ने 6 महीने में इस पर रोक लगा दी। जल्‍द ही अब इस पर हम नया कानून बनाने जा रहे हैं, जिसके बाद मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी में काफी सुधार होगा। पीएम ने कहा कि जब तीन तलाक का मुद्दा कोर्ट में था तो केंद्र को अदालत में अपना एफिडेविट देना था। उस समय अखबारों ने लिखा था कि यूपी चुनाव के चलते मोदी सरकार चुप रहेगी, लोगों ने भी मुझे राय दी कि मैं चुप रहूं नहीं तो हार जाएंगे। लेकिन मैंने साफ कर दिया कि मैं तीन तलाक पर चुप नहीं रहूंगा। मेरे लिए चुनाव से जरूरी देश और मानव अधिकार हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर गुजरात में और विकास चाहते हैं, राज्‍य को विकास की बुलंदियों पर देखना चाहते हैं, तो अगामी चुनावों में कमल के निशान पर बटन दबाकर भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाएं।

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनका परिणाम 18 दिसंबर को आएगा। चक्रवाती तूफान ओखी के कारण मंगलवार को कांग्रेस उपाध्‍यक्ष की रैलियां रद हो गई थीं।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के गुजरात पहुंचने से पहले ही कमजोर पड़ा 'तूफान ओखी'

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:PM Narendra Modi addresses a public rally in Gujarats Dhandhuka(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अयोध्या के मुंह से अयोध्या की गवाही, ढाई दशक में भरने लगा है ढाचा ध्वंस का घावजानें, क्यों श्रीनगर के लालचौक में तिरंगा झंडा फहराने पर होती रही है सियासत