Move to Jagran APP

फार्मा क्षेत्र के पहले वैश्विक शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, स्वास्थ्य मंत्री भी रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को शाम 4 बजे वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से फार्मास्युटिकल क्षेत्र के पहले वैश्विक नवाचार शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इसका मकसद भारतीय फार्मा उद्योग में उन अवसरों को उजागर करना है जिनमें विकास की अपार संभावनाएं हैं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 08:58 AM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 08:58 AM (IST)
फार्मा क्षेत्र के पहले वैश्विक शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, स्वास्थ्य मंत्री भी रहेंगे मौजूद
पीएम मोदी आज फार्मास्युटिकल क्षेत्र के पहले ग्लोबल इनोवेशन समिट का उद्घाटन करेंगे

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज फार्मा क्षेत्र के पहले वैश्विक नवाचार शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुक मांडविया भी इस दौरान उपस्थित रहेंगे। यह सम्मेलन भारत में फार्मा क्षेत्र में नवाचार का माहौल बनाने में मदद करेगा। फार्मा कंपनियों के लिए देश में मौजूद संभावनाओं पर भी चर्चा होगी। देश-विदेश की फार्मा क्षेत्र की कंपनियां, निवेशक, शोधकर्ता और प्रशासक इसमें भाग ले रहे हैं।

loksabha election banner

पीएमओ की ओर से कहा गया है कि यह एक विशिष्ट पहल है जिसका उद्देश्य भारत के फार्मास्यूटिकल्स उद्योग में नवाचार के उत्कृष्ट परिवेश को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्राथमिकताओं पर चर्चा करने और रणनीति बनाने के लिए सरकार एवं उद्योग जगत के प्रमुख भारतीय, अंतर्राष्ट्रीय हितधारकों, शिक्षाविदों, निवेशकों और शोधकर्ताओं को एक मंच पर लाना है। यह भारतीय फार्मा उद्योग में उन अवसरों को भी उजागर करेगा जिनमें विकास की अपार संभावनाएं हैं।

इस दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में 12 सत्र होंगे और 40 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वक्ता नियामक वातावरण, नवाचार के लिए धन, उद्योग-अकादमिक सहयोग और नवाचार संबंधी बुनियादी ढांचे सहित कई विषयों पर विचार-विमर्श करेंगे। इसमें घरेलू और वैश्विक फार्मा इंडस्ट्रीज के प्रमुख सदस्यों, मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी, जान हापकिंस इंस्टीट्यूट, आइआइएम अहमदाबाद और अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों के अधिकारियों, निवेशकों और शोधकर्ता इसमें हिस्सा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.