नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर बधाई और शुभकामनाओं के लिए विश्व नेताओं को धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने भूटान के प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा, भारत के गणतंत्र दिवस पर आपकी शुभकामनाओं के लिए @PMBhutan को धन्यवाद। भारत भूटान के साथ अपनी अनूठी और स्थायी दोस्ती को बहुत महत्व देता है। सरकार और भूटान के लोगों को ताशी डेलेक। हमारे संबंध और मजबूत हों।

भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने पीएम मोदी और भारत के लोगों को बधाई देते हुए कहा था, भारत के इस गणतंत्र दिवस पर भूटान के लोग और मैं भारत के लोगों को अपनी शुभकामनाएं देते हैं। पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस पर बधाई देने के लिए नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा को भी धन्यवाद दिया। देउबा के ट्वीट के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, प्रधानमंत्री शेरबी देउबा का हार्दिक अभिनंदन के लिए धन्यवाद। हम अपनी दोस्ती को मजबूती देने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे। मारीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ ने भी 73वें गणतंत्र दिवस पर भारत को शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने कहा, धन्यवाद प्रधानमंत्री जगन्नाथ कुमार आपकी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए। हमारे देशों के बीच असाधारण और बहुआयामी साझेदारी लगातार मजबूत होती जा रही है।

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने भी ट्विटर पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और भारत के लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। सोलिह ने ट्वीट करते हुए कहा, भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रपति और भारत की जनता को बधाई और शुभकामनाएं। भारत का गणतंत्र, इसकी लोकतांत्रिक संस्थाएं और संविधानवाद दुनिया भर के लोकतंत्रों के लिए उम्मीद जगाता है। इस पर पीएम मोदी ने कहा, आपकी बधाई और शुभकामनाओं के लिए राष्ट्रपति @ibusolih को धन्यवाद। भारत और मालदीव के बीच विशेष और समय की कसौटी पर खरे उतरने वाले रिश्ते हमारे साझा लोकतांत्रिक मूल्यों से मजबूत हुए हैं।

Edited By: Neel Rajput