Move to Jagran APP

7 अप्रैल को शाम 7 बजे 'परीक्षा पर चर्चा', वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी करेंगे बात

बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शाम 7 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थियों से बात करेंगे। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट के जरिए दी है। पहली बार परीक्षा पर चर्चा 2018 के फरवरी में हुई थी।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 12:15 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 12:15 PM (IST)
7 अप्रैल को शाम 7 बजे  'परीक्षा पर चर्चा',  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी करेंगे बात
7 अप्रैल को शाम 7 बजे होगी 'परीक्षा पर चर्चा'

नई दिल्ली, प्रेट्र। हर साल की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'परीक्षा पर चर्चा' में छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करेंगे। इसके लिए बुधवार का दिन निर्धारित किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने इसकी जानकारी दी है और बताया है कि 7 अप्रैल को शाम 7 बजे वो विद्यार्थियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'हमारे साहसी ExamWarriors, पैरेंट्स, टीचर्स के साथ नए फॉर्मेट में विस्तृत विषयों पर अनेकों रोचक सवाल व बेहतरीन चर्चा। 7 अप्रैल को शाम 7 बजे देखें 'परीक्षा पर चर्चा।'

loksabha election banner

इस कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री मोदी हर साल कार्यक्रम के जरिए वह हर साल छात्रों से संवाद स्थापित करते हैं और उन्हें परीक्षा के तनाव को दूर करने व इसे सहज बनाने के उपाय सुझाते हैं। बता दें कि कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा (Pariksha Pe Charcha 2021) का आयोजन वर्चुअली किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में इस बाबत एक वीडियो भी शेयर किया। इसमें उन्होंने कहा है, बीते एक साल से हम कोरोना के साए में रह रहे हैं और इसकी वजह से मुझे व्यक्तिगत रूप से आपसे मिलने का मोह छोड़ना होगा और नए फॉरमेट में परीक्षा पे चर्चा के पहले डिजिटल संस्करण में आपके साथ रहूंगा। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे परीक्षा को अवसरों के तौर पर देखें न कि जीवन के सपनों के अंत के तौर पर।

फरवरी में यह ऐलान किया गया था कि कोविड-19 महामारी के कारण प्रधानमंत्री मोदी की विद्यार्थियों  के साथ वार्षिक चर्चा इस साल ऑनलाइन होगी। स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच पहली बार तालकटोरा स्टेडियम में ' परीक्षा पर चर्चा' 16 फरवरी 2018 को हुई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.