Move to Jagran APP

Pariksha Pe Charcha: PM Modi की छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा कल, 155 देशों से 38.80 लाख रजिस्ट्रेशन

27 जनवरी को होने वाली चर्चा के लिए इस बार दुनिया के 155 देशों के छात्रों ने अपने रजिस्ट्रेशन कराए है। हालांकि इनमें से ज्यादा भारतीय मूल के ही छात्र है। इस बार 38.80 लाख से ज्यादा छात्रों शिक्षकों और अभिभावकों ने रजिस्ट्रेशन कराए है। File Photo

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Thu, 26 Jan 2023 07:44 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 07:44 PM (IST)
Pariksha Pe Charcha: PM Modi की छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा कल, 155 देशों से 38.80 लाख रजिस्ट्रेशन
पीएम मोदी की परीक्षा पे चर्चा कल, दुनिया भर के 155 देशों से 38.80 लाख रजिस्ट्रेशन

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छात्रों से साथ परीक्षा पर होने वाली चर्चा अब देश ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के छात्रों के बीच भी लोकप्रिय हो रही है। इसका अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि 27 जनवरी को होने वाली चर्चा के लिए इस बार दुनिया के 155 देशों के छात्रों ने अपने रजिस्ट्रेशन कराए है। हालांकि, इनमें से ज्यादा भारतीय मूल के ही छात्र है।

prime article banner

इस साल दोगुने से अधिक छात्र

इसके साथ ही पिछले साल के मुकाबले इस बार परीक्षा पर होने वाली इस चर्चा के लिए दोगुने से ज्यादा छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों ने रजिस्ट्रेशन कराए है। शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक, पीएम के साथ प्रस्तावित परीक्षा पे चर्चा के लिए इस बार 38.80 लाख से ज्यादा छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों ने रजिस्ट्रेशन कराए है। पिछले साल करीब पंद्रह लाख लोगों ने ही रजिस्ट्रेशन किए थे।

27 जनवरी को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम

बता दें कि यह चर्चा 27 जनवरी को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे होगी। इस जिसमें करीब ढाई हजार छात्र, शिक्षक और अभिभावक की प्रत्यक्ष मौजूदगी रहेगी, जबकि देश-दुनिया के बाकी सभी छात्र, शिक्षक और अभिभावकों को वर्चुअल इस चर्चा से जोड़ने की तैयारी है। मंत्रालय के मुताबिक इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी की ओर से लिखी पुस्तक एक्जाम वारियर्स का नया संस्करण भी जारी किया जाएगा। जिसे सभी प्रमुख भारतीय भाषाओं में तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र का सुझावः अभी सरकारी खर्च घटाने से विकास धीमा होगा, महिलाएं-बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे

यह भी पढ़ें: Fact Check: सिनेमा हॉल के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों की पांच साल पुरानी तस्वीर एडिट करके ‘पठान’ से जोड़कर वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.